बारिश के मौसम (Rainy Season) में हम सबके बालों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। जब बारिश का पानी हमारे बालों में जाता है तो इससे खुजली (Itching), रूखापन(Dryness) और कई तरह की परेशानी हो जाती हैं।

Lucknow. बारिश के मौसम (Rainy Season) में हम सबके बालों को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। जब बारिश का पानी हमारे बालों में जाता है तो इससे खुजली (Itching), रूखापन(Dryness) और कई तरह की परेशानी हो जाती हैं। ऐसे मौसम में बालों में फ्रीजिनेस (Freeziness) भी बहुत अधिक होता है, जिससे बाल बेजान (Hairless Life) नज़र आने लगते हैं। इस मौसम में बालों (Hair) की देखरेख करना अधिक जरूरी हो जाता है। इसलिए कुछ ऐसे टिप्स (Tips) को अपनाएं, जिससे इन समयाओं से छुटकारा मिल सके।

हेल्थ एक्सपर्ट्स (Health Experts) के अनुसार, इस मौसम में हम सबको अपने बालों व स्कल्प (Scalp) को एकदम क्लीन (Clean) रखना चाहिए। इसके लिए हमें अपने बालों के हिसाब से एक अच्छा शैंपू (Shampoo) इस्तेमाल करना चाहिए और साथ ही शैंपू करने के बाद एक अच्छे कंडीशनर (Conditioner) को भी बालों पर अप्लाई (Apply) करना चाहिए।

वहीं, इस मौसम में हेयरकट (Haircut) बेहद जरूरी होता है। हेयरकट न सिर्फ एक नया लुक (New Look) मिलता है, बल्कि बालों को रूखेपन और स्प्लिट एंड्स ( Split Ends) से भी छुटकारा मिल जाता है।

बता दें कि ऐसे मौसम में बालों को अधिक खुला नहीं रखना चाहिए। बालों को खुला रखने से बालों में फ्रीजनेस बढ़ती है। आप ऐसे स्टाइल (style) को अपना हिस्सा बनाएं, जिन्हें बनाना आसान भी हो और आपके बाल अधिक बंधे भी रहें। इससे बाल सुरक्षित रहेंगे और झड़ेंगे (Showers) भी नहीं।

पूरी स्टोरी पढ़िए