अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज नजीब तारकाई का 29 साल की उम्र में निधन हो गया है। नजीब शुक्रवार (2 अक्टूबर) को एक सड़क दुर्घटना में बेहद गंभीर रूप से घायल हुए थे।
अफगानिस्तान के स्टार ओपनर का नजीब तारकाई का निधन

New Delhi. अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज नजीब तारकाई का 29 साल की उम्र में निधन हो गया है। नजीब शुक्रवार (2 अक्टूबर) को एक सड़क दुर्घटना में बेहद गंभीर रूप से घायल हुए थे। हादसे में उनके सिर पर गहरी चोट लगी थी जिसकी वजह से वह कोमा में चले गए थे। 

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को नजीब पूर्वी ननगारहर में किराना स्टोर से निकलकर सड़क पार कर रहे थे। इस दौरान वहां से गुजर रही एक कार ने उन्हें जोरदार टक्कर मार दी थी। वहीं, दुर्घटना के बाद नजीब को आनन-फानन मे अस्पताल ले जाया गया। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बयान जारी नजीब के निधन की जानकारी दी। 

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सोशल मीडिया पर लिखा, "एसीबी और क्रिकेट प्रेमी देश अफगानिस्तान ने अपने आक्रामक सलामी बल्लेबाज और बहुत ही उम्दा इंसान नजीब ताराकई (29) को खो दिया है। एक दुखद ट्रैफिक दुर्घटना में उनकी मौत हो गई। हम सब स्तब्ध हैं! अल्लाह उस पर अपनी रहमत बरसाएं।"

बता दें कि अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज नजीब ने एक वनडे मैच और 12 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनका प्रदर्शन शानदार रहा। उन्होंने 24 मैच में 2030 रन बनाए हैं जिसमें छह शतक और 10 अर्धशतक शामिल हैं। उनका औसत 47 से ऊपर रहा।

पूरी स्टोरी पढ़िए