कोरोना महामारी के चलते इस बार आईपीएल सीजन-13 का आयोजन यूएई में किया जा रहा है। यूएई में चल रहे इस सीजन में कोरोना को लेकर आईसीसी की ओर से जारी गाइडलाइंस का सख्ती से पालन किया जा रहा है।
KKR vs RR: मैच के दौरान रॉबिन उथप्पा ने तोड़ा ICC का ये नियम

New Delhi. कोरोना महामारी के चलते इस बार आईपीएल सीजन-13 का आयोजन यूएई में किया जा रहा है। यूएई में चल रहे इस सीजन में कोरोना को लेकर आईसीसी की ओर से जारी गाइडलाइंस का सख्ती से पालन किया जा रहा है। वहीं, इस सीजन के 12वें मैच में राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाड़ी रॉबिन उथप्पा ने आईसीसी के नियम का उल्लंघन किया। 

दरअसल, राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच बुधवार को खेले गए मैच के दौरान रॉबिन उथप्पा को गेंद पर लार लगाते हुए देखा गया। जोकि आईसीसी के कोरोना वायरस से जुड़े नियमों का उल्लंघन है। इसके बाद यह वीडियो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गया है और काफी वायरल भी हो रहा है। आईसीसी ने कोविड-19 महामारी के कारण इस साल जून में गेंद को चमकाने के लिए लार के उपयोग पर प्रतिबंध लगा दिया था। 

आईसीसी के नियम के मुताबिक एक टीम को हर पारी में 2 बार चेतावनी जारी की जा सकती है लेकिन गेंद पर लार के लगातार उपयोग पर 5 रन की पेनल्टी लगाई जाएगी। जब भी गेंद पर लार का उपयोग किया जाएगा तब अंपायर्स को गेंद साफ करना होगी।’ इस मैच में केकेआर के 175 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए रॉयल्स को 37 रन से हार का सामना करना पड़ा था।

पूरी स्टोरी पढ़िए