उपेंद्र कुशवाहा इस बात से हैं नाराज, लालू से लगाई मदद गुहार
उपेंद्र कुशवाहा इस बात से हैं नाराज, लालू से लगाई मदद गुहार

Patna. बिहार (Bihar) में विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) की तारीखों का ऐलान जल्द होने की संभावना नजर आ रही है। ऐसे में सभी राजनीतिक दल (Political Parties) रणनीति तैयार करने में जुटे हुए हैं। इसी के साथ विपक्षी महागठबंधन के दलों में सीटों के बंटवारे को लेकर असंतोष नजर आ रहा है। जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) के महागठबंधन से किनारा करने के बाद आरएलएसपी प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा (RLSP Chief Upendra Kushwaha) नाखुश हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आरएलएसपी प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा (RLSP Chief Upendra Kushwaha) सीट बंटवारे को लेकर असंतुष्ट हैं। इस मुद्दे पर गुरुवार को कुशवाहा ने आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव (RJD Chief Lalu Prasad Yadav) से फैसला लेने की अपील की है। उन्होंने कहा कि आरजेडी (RJD) विपक्षी महागठबंधन की सबसे बड़ी पार्टी है, इसलिए जिम्मेदारी भी उसकी अधिक है। ऐसे में उन्हें ही आगे आकर सब कुछ ठीक करना होगा। 

आरएलएसपी प्रमुख (RLSP Chief) ने कहा कि विपक्षी महागठबंधन में अभी कई बातें साफ नहीं हैं, इसलिए लालू को खुद आगे आकर स्थिति साफ करनी होगी। उन्होंने कहा कि अंदर की कुछ बातें हैं, जिसे बताना ठीक नहीं है। बिहार की जनता बदलाव चाहती है, ऐसे में इसको लेकर ठोस रणनीति बनाने जी जरूरत है।

एक-सीटें कम लेने को भी तैयार आरएलएसपी

पटना (Patna) में मीडिया से बातचीत में उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) ने कहा कि सीट बंटवारा कोई मामला नहीं है। एक-दो सीट कम भी अगर मिलती है तो कोई बात नहीं है। समुद्र मंथन में निकले अमृत को महागठबंधन के दूसरे दल पी लें, आरएलएसपी (RLSP) विष पीने को तैयार है। 

बता दें कि इससे पहले जीतनराम मांझी भी सीट बंटवारे व नेतृत्व को लेकर काफी नाराज थे। इन मुद्दों पर फैसले समन्वय समिति गठन करने की मांग न पूरी होने पर मांझी ने विपक्षी महागठबंधन से किनारा कर लिया है। वहीं, अब आरएलएसपी प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा की नाराजगी भी खुलकर सामने आ रही है।

पूरी स्टोरी पढ़िए