चारा घोटाला से जुड़े चाईबासा केस में जेल की सजा काट रहे लालू प्रसाद यादव को जमानत मिल गई है। इस मामले में झारखंड हाईकोर्ट ने शुक्रवार को लालू को जमानत दे दी है।
लालू प्रसाद यादव को मिली जमानत, पर इस वजह से नहीं हो पाएंगे रिहा

Patna. बिहार विधानसभा चुनाव से ठीक पहले आरजेडी के लिए एक राहत की खबर है। चारा घोटाला से जुड़े चाईबासा केस में जेल की सजा काट रहे लालू प्रसाद यादव को जमानत मिल गई है। इस मामले में झारखंड हाईकोर्ट ने शुक्रवार को लालू को जमानत दे दी है। लेकिन जब तक चारा घोटाले से जुड़े दुमका कोषागार मामले की सुनवाई पूरी नहीं हो जाती, तब तक लालू जेल से बाहर नहीं आ पाएंगे।

बता दें कि चारा घोटाले से संबंधित चाईबासा कोषागार से अवैध निकासी के मामले में रांची की सीबीआई कोर्ट ने लालू प्रसाद को पांच साल की सजा सुनाई थी। वहीं, लालू ने अपनी जमानत याचिका में कहा था कि इस मामले में वह आधी सजा काट चुके हैं। इस आधार पर उन्हें जमानत मिलनी चाहिए। इस मामले में शुक्रवार को झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई हुई।

इससे पहले 11 सितंबर को सुनवाई के दौरान लालू की याचिका का विरोध करते हुए सीबीआई ने कहा था कि लालू को चार मामले में सजा सुनाई गई है। सभी सजा अलग-अलग चल रही हैं। जब तक सभी सजा एक साथ चलने का आदेश संबंधित कोर्ट नहीं दे देती है, तब तक सभी सजा अलग-अलग चलेंगी। सभी में आधी सजा काटने के बाद ही इन्हें जमानत मिल सकती है।

पूरी स्टोरी पढ़िए