समाजवादी पार्टी को जोरदार झटका, इस दिग्गज नेता के चुनाव लड़ने पर लग सकती है रोक
समाजवादी पार्टी को जोरदार झटका, इस दिग्गज नेता के चुनाव लड़ने पर लग सकती है रोक

Lucknow. यूपी में राजनीतिक दल 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों में अभी से जुटे हुए हैं। इसी बीच समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आज़म खान के बेटे और पूर्व विधायक अब्दुल्ला आज़म को बड़ा झटका लग सकता है। अब्दुल्ला के अगले 6 साल तक चुनाव लड़ने पर रोक लग सकती है। जिससे वह विधानसभा का चुनाव नहीं लड़ पाएंगे।

दरअसल, अब्दुल्ला आज़म के चुनाव लड़ने पर रोक लगाने को लेकर गुरुवार को यूपी विधानसभा सचिवालय की ओर से राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द को पत्र लिखा गया है। इस पत्र में अब्दुल्ला आजम को भ्रष्ट आचरण का दोषी करार दिए जाने पर लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम-1951 की धारा 8-क के तहत चुनाव लड़ने से रोके जाने की संस्तुति की गई है।  वहीं, पत्र पर अब राष्ट्रपति भारत निर्वाचन आयोग से सहमति प्राप्त करके चुनाव लड़ने से रोकने का आदेश जारी कर सकते हैं।

बता दें कि अब्दुला आजम 2017 में रामपुर की स्वार सीट से विधायक चुने गए थे। लेकिन बाद में उन पर फर्जी जन्मतिथि के आधार पर चुनाव लड़ने और जीतने काआरोप। वहीं, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने आरोप सही पाए जाने पर दिसंबर 2018 में उनके निर्वाचन को अवैध ठहराया था। विधानसभा सचिवालय ने उनकी सदस्यता खारिज करने की अधिसूचना जारी कर दी थी। मौजूदा समय में अब्दुल्ला अपने पिता आजम खान और मां तजीन फातिमा के साथ सीतापुर जेल में बंद हैं। 

पूरी स्टोरी पढ़िए