पीएम नरेंद्र मोदी शनिवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा के 75वें सत्र में आमसभा को संबोधित करने वाले हैं। मौजूदा कार्यक्रम में पीएम मोदी पहले वक्ता के तौर पर हिस्सा लेंगे।
आज पीएम मोदी संयुक्त राष्ट्र महासभा की जनरल डिबेट को करेंगे संबोधित

New Delhi. पीएम नरेंद्र मोदी शनिवार को संयुक्त राष्ट्र महासभा के 75वें सत्र में आमसभा को संबोधित करने वाले हैं। मौजूदा कार्यक्रम में पीएम मोदी पहले वक्ता के तौर पर हिस्सा लेंगे। इस बैठक में वह भारतीय समयानुसार शाम करीब 6.30 बजे शुरू होगी। कोरोना महामारी के बीच यह बैठक पूरी तरह वर्चुअल ही हो रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 75 वें UNGA सत्र का विषय "भविष्य जो हम चाहते हैं, संयुक्त राष्ट्र जिसकी हमें ज़रूरत है।" बहुपक्षवाद के लिए हमारी सामूहिक प्रतिबद्धता की पुष्टि करते हुए COVID -19 का सामना करने में प्रभावी बहुपक्षीय कार्रवाई पर भी चर्चा होगी। इसके अलावा आतंकवाद-निरोध पर वैश्विक कार्रवाई को मजबूत करने के लिए, भारत प्रतिबंध पर फैसला लेने वाली लिस्टिंग समितियों में संस्थाओं और व्यक्तियों को सूचीबद्ध करने और उनके नाम हटाए जाने की प्रक्रिया में अधिक पारदर्शिता पर लिए जोर देगा। 

इस दौरान न्यूयॉर्क के UNGA हॉल में पीएम मोदी का संबोधन एक प्रसारित एक पूर्व रिकॉर्डेड वीडियो सन्देश के तौर पर प्रसारित किया जाएगा। 

पूरी स्टोरी पढ़िए