वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) परिषद की 42वीं बैठक पांच अक्टूबर को होगी। इस बैठक में प्रस्तावित अनुपालन में ढील देने और मौजूदा जीएसटी क्षतिपूर्ति मामले का हल निकालने सहित कई अहम मुद्दों पर चर्चा हो सकती है।
जीएसटी परिषद की बैठक में हो सकते हैं ये अहम फैसले!

New Delhi. वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) परिषद की 42वीं बैठक पांच अक्टूबर को होगी। इस बैठक में प्रस्तावित अनुपालन में ढील देने और मौजूदा जीएसटी क्षतिपूर्ति मामले का हल निकालने सहित कई अहम मुद्दों पर चर्चा हो सकती है। आयुर्वेदिक हैंड सैनिटाइजर पर जीएसटी दरें घटाई जा सकती हैं।

सूत्रों के मुताबिक, जीएसटी काउंसिल की बैठक में केंद्र सरकार से उधार लेने के दोनों विकल्प पर विस्तार से बातचीत होगी। बता दें कि केंद्र सरकार ने फंड की कमी के बीच राज्यों को जीएसटी क्षतिपूर्ति के लिए उधार को लेकर दो विकल्प दिए थे। केंद्र सरकार अब तक के जीएसटी क्षतिपूर्ति फंड के बारे में विस्तृत जानकारी देगी।

 इसके साथ ही जीएसटी क्षतिपूर्ति फंड की कमी को देखते हुए इसे 2022 से बढ़ाकर 2024 तक किया जा सकता है। इसके लिए केंद्र सरकार काउंसिल के समाने प्रस्ताव रखेगी। जीएसटी परिषद की बैठक में राज्यों के मौजूदा राजस्व स्थिति को भी पेश किया जा सकता है।

पूरी स्टोरी पढ़िए