ब्राह्मण वोट बैंक में सेंध लगाने के लिए समाजवादी पार्टी ने बड़ा फैसला लिया है। उत्तर प्रदेश में ब्राह्मणों का सम्मान बढ़ाने के लिए समाजवादी पार्टी भगवान परशुराम की प्रतिमा लगवाएगी।
ब्राह्मण वोटों में सेंधमारी के लिए सपा का मास्टर स्ट्रोक, लिया ये बड़ा फैसला

Lucknow. ब्राह्मण वोट बैंक में सेंध लगाने के लिए समाजवादी पार्टी ने बड़ा फैसला लिया है। उत्तर प्रदेश में ब्राह्मणों का सम्मान बढ़ाने के लिए समाजवादी पार्टी भगवान परशुराम की प्रतिमा लगवाएगी। भगवान परशुराम की ये प्रतिमा यूपी की सबसे बड़ी और भव्य प्रतिमा होगी। इस प्रतिमा की ऊंचाई 108 फिट होगी, जो राजधानी लखनऊ में लगाई जाएगी। समाजवादी पार्टी की तरफ से इसके लिए काम भी शुरू कर दिया गया है। इस प्रतिमा का निर्माण परशुराम चेतना पीठ ट्रस्ट के तहत किया जाएगा।

भगवान परशुराम की प्रतिमा के लिए समाजवादी पार्टी के नेता जयपुर पहुंच गए हैं। कहा जा रहा है कि परशुराम की प्रतिमा बनाने के लिए देश के बड़े मूर्तिकार राजकुमार से भी बात हो रही है। 

यह भी पढ़ें... भाजपा ने भी अपने विधायकों की बाड़ेबंदी शुरू की, 12 विधायकों को अहमदाबाद भेजा

बता दें कि मूर्तिकार राजकुमार ने ही अर्जुन प्रजापति और अटल की मूर्ति बनाई है। इस प्रतिमा को बनवाने के लिए समाजवादी पार्टी चंदे से पैसे इकट्ठा करेगी। समाजवादी पार्टी का दावा है कि ये उत्तर प्रदेश में भगवान परशुराम की सबसे बड़ी और भव्य प्रतिमा होगी।

सपा के इस कदम को उत्तर प्रदेश की ब्राह्मण सियासत में मास्टर स्ट्रोक के तौर पर देखा जा रहा है। दरअसल, बीते कुछ समय से यूपी में ब्राह्मण वोट बैंक को लेकर कई पार्टियों में रस्साकसी चल रही है।

यह भी पढ़ें... सुशांत सिंह राजपूत केस: 'भैया की हत्या फज की बेल्ट से की गई', आखिर किसने किया ये दावा

 इस बीच सपा ने भी अपने दिग्गज ब्राहमण नेताओं को कमान सौंप दी है। अब देखना होगा कि क्या सपा का ये कदम उनको ब्राह्मण वोट दिलाने में कामयाबी दिला पाता है या नहीं।

पूरी स्टोरी पढ़िए