रक्षा मंत्री राजनाथ : राजधानी में दो कोविड हॉस्पिटल तैयार करेगी सेना
रक्षा मंत्री राजनाथ : राजधानी में दो कोविड हॉस्पिटल तैयार करेगी सेना

राजधानी लखनऊ में उत्तर प्रदेश के सर्वाधिक कोरोना वायरस के नए मामले ने कैबिनेट मंत्री ब्रजेश पाठक के बाद अब देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को भी हिलाकर रख दिया है। राजनाथ सिंह के सख्त आदेश पर सेना लखनऊ में दो कोविड हॉस्पिटल का निर्माण करेगी। इसके लिए सेना के विशेष विमान से रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन( डीआरडीओ) की टीम आज लखनऊ आएगी और स्थान का चयन करेगी। इसके बाद शीघ्र अस्पताल का काम शुरू किया जायेगा। 

बता दें कि लखनऊ के सांसद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने इससे पहले भी सीएम योगी आदित्यनाथ से यूपी में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों पर वार्ता की थी। देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के आदेश पर सेना के इंजीनियर्स व वैज्ञानिकों की टीम लखनऊ में दो कोविड हॉस्पिटल का निर्माण करेगी। इनमें एक हॉस्पिटल 250 बेड और दूसरा 300 बेड का होगा। राजनाथ सिंह ने मिशन मोड पर सेना को इस काम को अंजाम देने का आदेश दिया है।

बता दें कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के आदेश पर डिफेंस रिसर्च एंड डेवलप्टमेंट आर्गेनाइजेशन (डीआरडीओ) की एक टीम लखनऊ आज पहुंच रही है, जो यहां पर ऐसे दो स्थानों का चयन करेगी जहां पर 250 और 300 बेड की क्षमता वाले अस्पताल का निर्माण होगा। इसके साथ ही राजनाथ सिंह इसी टीम के साथ दिल्ली से कुछ वेंटिलेटर भी लखनऊ भेज रहें हैं। 

पूरी स्टोरी पढ़िए