सोमवार को किसान बिल का विरोध कर रहे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू और कई कांग्रेसी नेताओं को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।
लखनऊ में किसान बिल का विरोध कर रहे कांग्रेसियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Lucknow. किसान बिल को लेकर यूपी समेत कई राज्यों में किसानों का विरोध प्रदर्शन जारी है। बिल के खिलाफ किसानों के प्रदर्शन को कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों का समर्थन मिल रहा है। इसी कड़ी में सोमवार को किसान बिल का विरोध कर रहे कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू और कई कांग्रेसी नेताओं को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। 

दरअसल, किसान बिल के खिलाफ कांग्रेसियों ने लखनऊ स्थित यूपी विधानसभा घेराव का एलान किया था। वहीं, पुलिस ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लालू समेत अन्य नेताओं को पुलिस ने परिवर्तन चौक से गिरफ्तार कर लिया। दूसरी तरफ धरना प्रदर्शन में शामिल होने जा रहे कांग्रेसी कार्यकताओं को अयोध्या हाईवे पर रोका गया। कई जिलों से लखनऊ जा रहे कांग्रेसियों को हिरासत में भी लिया गया है। लखनऊ समेत विभिन्न जिलों में पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन (Pradeep Jain) समेत कांग्रेस के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं को घरों में नजरबंद किया गया है। 

इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने किसान बिल का विरोध करने वालों को किसान विरोधी करार दिया था। सीएम ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने किसानों की आय दोगुनी करने का जो वादा किया था, ये विधेयक उसी की कड़ी है। यह विधेयक किसानों को बिचौलियों के चंगुल से मुक्त कराएंगे और उन्हें अपनी पसंद के मुताबिक अपने उत्पाद बेचने का विकल्प देते हैं। 

पूरी स्टोरी पढ़िए