प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को रात 9 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से यूएसआईएसपीएफ के तीसरे वार्षिक नेतृत्व शिखर सम्मेलन को सम्बोधित करेंगे।
पीएम मोदी आज यूएसआईएसपीएफ के तीसरे वार्षिक नेतृत्व शिखर सम्मेलन को करेंगे सम्बोधित

New Delhi. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) गुरुवार को रात 9 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से यूएसआईएसपीएफ (USISPF) के तीसरे वार्षिक नेतृत्व शिखर सम्मेलन को सम्बोधित करेंगे। बता दें कि अमेरिका-भारत सामरिक साझेदारी फोरम (यूएसआईएसपीएफ) एक गैर-लाभकारी संगठन है, जो भारत और अमेरिका के बीच साझेदारी के लिए कार्य करता है।

पीएमओ (PMO) की ओर से जारी बयान के मुताबिक, 31 अगस्त से शुरू होने वाले इस 5 दिवसीय शिखर सम्मेलन की थीम "यूएस-इंडिया नेविगेटिंग न्यू चैलेंजेस है। इस थीम में कई विषय शामिल किए गए हैं, जैसे एक वैश्विक विनिर्माण केंद्र बनने में भारत की संभावनाएं, भारत के गैस बाजार में अवसर, भारत में एफडीआई (FDI) आकर्षित करने के लिए 'ईज़ ऑफ डूइंग बिज़नेस', तकनीकी क्षेत्र में समान अवसर और चुनौतियां, भारत-प्रशांत क्षेत्र के आर्थिक मुद्दे, सार्वजनिक स्वास्थ्य में नवाचार और अन्य। इस वर्चुअल शिखर सम्मेलन में केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ अधिकारी भी भाग ले रहे हैं।

वहीं, पीएम मोदी शुक्रवार को हैदराबाद स्थित सरदार वल्लभभाई पटेल राष्ट्रीय पुलिस अकादमी से पाठ्यक्रम पूरा करने वाले परिवीक्षाधीन आईपीएस अधिकारियों को वीडियो कांफ्रेंस के जरिये संबोधित करेंगे। अकादमी ने बताया कि वर्ष 2018 आईपीएस बैच की 28 महिला कैडेट सहित कुल 131 सदस्यों ने पाठ्यक्रम पूरा किया है।

https://twitter.com/narendramodi/status/1301390878699786242

अकादमी ने कहा कि यह हम सभी के लिए गर्व करने का पल है कि नरेंद्र मोदी इस पर बतौर मुख्य अतिथि डिजिटिल माध्यम से उपस्थित रहेंगे। चार सितंबर को परिवीक्षाधीन आईपीएस अधिकारियों को उनके दीक्षांत परेड में चार सितंबर को संबोधित करेंगे।

पूरी स्टोरी पढ़िए