प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में शुक्रवार को कैबिनेट बैठक हुई। बैठक में सीएम योगी की सुरक्षा व्यवस्था और पुख्ता करने का फैसला लिया गया।
अब पीएम मोदी की तर्ज पर होगी सीएम योगी की सुरक्षा व्यवस्था, होंगे ये बड़े बदलाव

Lucknow. प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में शुक्रवार को कैबिनेट बैठक हुई। बैठक में सीएम योगी की सुरक्षा व्यवस्था और पुख्ता करने का फैसला लिया गया। इसके लिए संबंधित प्रस्ताव को कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तर्ज पर सीएम योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा में बदलावों को मंजूरी मिल गई है। अब पीएम के काफिले की तरह सीएम के काफिले में चलने वाले सुरक्षा वाहनो की कतार में चलने वाले अतिरिक्त वाहनों की पोजिशन बदली जाएगी। मुख्यमंत्री की सुरक्षा के लिए शासन द्वारा अनुमोदित ग्रीन बुक (संशोधित संस्करण 2017) के निर्देशों के क्रम में उनकी सुरक्षा फ्लीट की संरचना तय की हुई है। कैबिनेट ने इस वर्तमान संरचना क्रम में परिवर्तन करने का फैसला किया है।

बता दें कि सीएम योगी की सुरक्षा को लेकर कई बार खुफिया एजेंसियां पहले भी अलर्ट जारी कर चुकी हैं। जिसके बाद सीएम की सुरक्षा-व्यवस्था को और सुदृढ़ किया गया है। सीएम को आतंकी खतरे की आशंका को देखते हुए उनकी सुरक्षा की समय-समय पर समीक्षा की जाती रही है।

पूरी स्टोरी पढ़िए