नागरिक होने की परिभाषा बदल चुकी है। देश के संविधान में जिस नागरिक को सर्वोच्च माना गया था, वह नागरिक आज देश की व्यवस्था में आखिरी में आते हैं।
जाम में फंसे विधायक तो होश खो बैठा गनर, कार चालक की लाठी से कर दी पिटाई, वीडियो वायरल

Lucknow. नागरिक होने की परिभाषा बदल चुकी है। देश के संविधान में जिस नागरिक को सर्वोच्च माना गया था, वह नागरिक आज देश की व्यवस्था में आखिरी में आते हैं। देश के नागरिकों की सेवा करने के नाम की कसम खाकर आने वाले देश के नेता, पुलिस और अधिकारी उन्हीं नागरिकों का शोषण करने में एक बार भी नहीं सोचते हैं। जैसे आम नागरिक होना इस देश में अपराध है। ऐसा ही ताजा मामला बरेली से सामने आया है। यहां क्रासिंग के जाम में विधायक जी की गाड़ी फंस गई तो विधायक का गनर इतना होश खो बैठा कि निर्दोष कार चालक को ही लाठी डंडे से पीट दिया।

सोशल मीडिया पर गनर साहब का यह कारनामा वायरल होने के बाद पुलिस विभाग ने आनन फानन में गनर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। डीआईजी राजेश पाण्डेय (DIG Rajesh Pandey) ने बताया कि शाहजहांपुर के विधायक वीर विक्रम सिंह (Veer Vikram Singh) का गनर था और मामला बरेली का है। उस गनर को निलंबित करके उसकी जगह दूसरे गनर की तैनाती कर दी गई है। 

बता दें कि बरेली (Bareilly) के हुलास नगर क्रॉसिंग (Hulas nagar crossing) पर अक्सर जाम लग जाता है और लोग घंटों तक फंसे रहते हैं। मंगलवार के दिन भी ऐसा ही हुआ, लेकिन उस दिन कटरा विधायक वीर विक्रम सिंह अपने क्षेत्र का दौरा करके शाम को अपने आवास फतेहगंज लौट रहे थे। उसी दौरान हुलास नगर फाटक और बहगुल नदी के बीच में एक ट्रक व कार का एक्सिडेंट हो गया था। इस कारण हाइवे पर जाम लग गया था। उसी जाम में विधायक भी फंस गए थे।

इस दौरान ट्रक और कार के ड्राइवर में कहासुनी हो गई, जिस कारण जाम और बढ़ गया। इसी दौरान विधायक का गनर होश खो बैठा और गाड़ी से उतर कर कार चालक की जमकर पिटाई कर दी। इसी दौरान किसी ने वीडियो बना लिया, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस प्रशासन ने गनर को तुरन्त निलंबित कर दिया।

पूरी स्टोरी पढ़िए