हाथरस में दलित युवती के साथ हुए गैंगरेप के बाद हत्या मामले में राजनीतिक घमासान जारी है। इस बीच खुफिया एजेंसियों ने योगी सरकार को भेजी रिपोर्ट में सांप्रदायिक दंगे भड़कने की साजिश रचने की बात कही है।
हाथरस मामला: सीएम योगी ने दिए बड़ी कार्रवाई करने के निर्देश, दंगों की साजिश रचने पर मुकदमा दर्ज

Lucknow. हाथरस में दलित युवती के साथ हुए गैंगरेप के बाद हत्या मामले में राजनीतिक घमासान जारी है। इस बीच खुफिया एजेंसियों ने योगी सरकार को भेजी रिपोर्ट में सांप्रदायिक दंगे भड़कने की साजिश रचने की बात कही है। इसे लेकर योगी सरकार ने सोमवार को बड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। पुलिस ने हाथरस के थाना चन्दपा में बेहद गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। इन तमाम सारे प्रयासों से वर्ग संघर्ष पैदा कर यूपी की लोक व्यवस्था छिन्न-भिन्न करने का भी एक मामला दर्ज हुआ है।

जांच एजेंसियों के मुताबिक, प्रदेश को दंगों की आग में झोंकने के लिए राष्ट्रविरोधी तत्वों ने रातोंरात जस्टिस फॉर हाथरस विक्टिम के नाम से एक वेबसाइट बनाई, जिसके जरिए गलत सूचनाएं प्रचारित कर महौल बिगाड़ने का प्रयास किया गया। यही नहीं, इस काम के लिए विदेशी फंडिंग का भी इस्तेमाल किया गया है। जांच एजेंसियों के छापे के बाद फिलहाल इस वेबसाइट को बंद कर दिया गया है। इस वेबसाइट के तार एमनेस्टी इंटरनेशनल से जुड़े होने के भी संकेत मिले हैं। इस्लामिक देशों से फंडिंग की भी जानकारी सुरक्षा एजेंसियों को मिली है। वेबसाइट बनाने में पीएफआई और एसडीपीआई की भूमिका भी सामने आ रही है।

पूरी स्टोरी पढ़िए