अमेरिका के पूर्व उपराष्ट्रपति जो बाइडेन को डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार घोषित किए गए हैं।
डेमोक्रेटिक पार्टी ने जो बाईडेन को बनाया राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार

वांशिगटन. अमेरिका (America) के पूर्व उपराष्ट्रपति जो बाइडेन को डेमोक्रेटिक पार्टी (Democratic Party) की तरफ से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार घोषित किए गए हैं। पूर्व उपराष्ट्रपति बाइडेन ने डेमोक्रेटिक पार्टी से नामांकन हासिल करने के लिए 1,991 से अधिक प्रति​निधियों को सुरक्षित किया है।

बाइडेन ने कहा, नामांकन के लिए मुकाबला करना मेरे लिए सम्मान की बात

एक दिन पहले डेमोक्रेटिक पार्टी (Democratic Party) के नेता व पूर्व उपराष्ट्रपति बाईडेन ने कहा कि उम्मीदवारों के साथ नामांकन के लिए मुकाबला करना मेरे लिए सम्मान की बात है। उन्होंने कहा कि मुझे यह कहते हुए गर्व महसूस हो रहा है कि हम राष्ट्रपति चुनाव (Presidential Election) एक एकजुट पार्टी की तरह लड़ने जा रहे हैं।

सभी अमेरिकियों का वोट पाने के लिए तीन नवंबर तक उनके बीच में रहूंगा

अमेरिका (America) के पूर्व उपराष्ट्रपति ने अपने बयान में यह भी कहा कि मैं इस महान देश (अमेरिका) में सभी अमेरिकियों का वोट (Vote) लेने के लिए अब से तीन नवंबर तक हर दिन उनके साथ रहूंगा। जिससे हम इस राष्ट्र की आत्मा के लिए लड़ाई जीत सकें। इसके साथ ही यह सुनिश्चित कर सकें कि जैसे-जैसे हम अपनी अर्थव्यवस्था का पुननिर्माण करें तो बाकि लोग भी इससे जुड़ते जाएं।

एग्जिट पोल में ट्रंप से चल रहे हैं आगे

अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव (Presidential Election) को लेकर एग्जिट पोल (Exit Poll) आ गया है। इस एग्जिट पोल के मुताबिक वर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) को भारी नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। वहीं पूर्व उपराष्ट्रपति बाइडेन को ज्यादा समर्थन मिलता हुआ दिख रहा है।

पूरी स्टोरी पढ़िए