भारत (India) में कोरोना वायरस (Corona Virus) का कहर तेजी के साथ बढ़ रहा है। हर चौथे दिन एक लाख से ज्यादा मरीज सामने आ रहे हैं।
भारत के 98 फीसदी भू भाग पर कोरोना का कहर, इस रिपोर्ट में खुलासा

New Delhi. भारत (India) में कोरोना वायरस (Corona Virus) का कहर तेजी के साथ बढ़ रहा है। हर चौथे दिन एक लाख से ज्यादा मरीज सामने आ रहे हैं। अब तक भारत में 10,10,250  से ज्यादा कोरोना के मरीज सामने आ चुके हैं। वहीं, 25,670 से ज्यादा लोगों की मौत भी चुकी है। कोरोना वायरस (Corona Virus) से बढ़ते कहर के बीच एक बुरी खबर सामने आई है। द लैंसेट (Lancet Global Health) की रिपोर्ट के मुताबिक, भारत (India) में लगभग 98 फीसदी भू भाग पर कोरोना फैल चुका है। लैंसेट ग्लोबल हेल्थ (Lancet Global Health) ने दावा किया है कि भारत के 640 जिलों में से 627 जिलों में कोरोना पांव पसार चुका है।

लैंसेट ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि भारत (India) के नौ बड़े राज्य कोरोना वायरस (Corona Virus) से सबसे ज्यादा प्रभावित है, जिनमें बिहार, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, गुजरात, मध्य प्रदेश, तेलंगाना, झारखंड और ओडिशा इन राज्यों में संक्रमण का दर तेजी के साथ बढ़ रहा है। 

लैंसेट ने यह रिपोर्ट समाज के रहन-सहन, स्वछता और महामारी से निपटने में राज्यों की स्थिति के आधार पर तैयार किया है। लैंसेट ने बताया कि भारत (India) में संक्रमण को रोकने के लिए जिले स्तर पर योजनाएं बनाकर क्रियान्वयन करना होगा।

भारत (India) के मौजूदा हालातों के अध्ययन से उसने बताया कि संक्रमण से ज्यादा प्रभावित क्षेत्रों की पहचान करके वहां पर लॉकडाउन (Lockdown) बहुत जरूरी है। उसने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि उत्तर प्रदेश के राज्य मध्य प्रदेश, बिहार, तेलंगाना, झारखंड और उत्तर प्रदेश में संक्रमण फैलने का खतरा ज्यादा है। 

पूरी स्टोरी पढ़िए