बिहार में होने वाले विधानसभा चुनावों में प्रचार अभियान के लिए भारतीय जनता पार्टी ने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है।
बिहार चुनाव में स्टार प्रचारक के तौर पर पीएम मोदी के बाद सीएम योगी की सबसे ज्यादा मांग, ये है वजह

Lucknow. बिहार में होने वाले विधानसभा चुनावों में प्रचार अभियान के लिए भारतीय जनता पार्टी ने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है। इस सूची में पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह सहित कई वरिष्ठ नेताओं के नाम शामिल है, लेकिन यहां यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ज्यादा मांग है। बीजेपी प्रत्याशी अपने क्षेत्र में पीएम मोदी के बाद सभी योगी की रैली चाहते हैं।

गौरतलब है कि गोरखपुर के गोरक्ष पीठ के महंत योगी आदित्याथ के उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने के लिए जिस प्रदेश में चुनाव हुए, वह वहां प्रचार करने के लिए जरूर गए। उन्होंने कर्नाटक, त्रिपुरा, महाराष्ट्र और दिल्ली के चुनाव में रैलिया की हैं। बीजेपी नेताओं के मुताबिक, सीएम योगी की सभा में भीड़ ज्यादा उमड़ती हैं, उन्हें लोग ध्यान से सुनते हैं। इसलिए प्रत्याशी उनकी ज्यादा डिमांड कर रहे हैं।

बता दें कि बिहार में सीएम योगी की मांग इसलिए ज्यादा है, क्योंकि मुख्यमंत्री के साथ-साथ गोरक्ष पीठ के महंत भी हैं। बिहार में गोरक्ष पीठ में आस्था रखने वालों की संख्या ज्यादा है। यहां से हजारों श्रद्धालु गोरखपुर मकर संक्रांति में होने वाले उत्सवों में शामिल होने जाते हैं।

पूरी स्टोरी पढ़िए