सीएम योगी ने 900 पीएसी जवानों के तत्काल प्रमोशन के दिए आदेश
सीएम योगी ने 900 पीएसी जवानों के तत्काल प्रमोशन के दिए आदेश

Lucknow. यूपी में पीएसी (PAC) जवानों को प्रमोशन न देने के मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ ने बड़ा फैसला लिया है। सीएम योगी ने इस मामले में नाराजगी जताते हुए पीएसी जवानों को तत्काल प्रमोशन देने का आदेश दिया है। साथ ही सीएम ने शासन को जानकारी दिए बिना फैसले लेने वाले अधिकारी के ख़िलाफ़ जांच के आदेश दिए हैं। सीएम योगी ने कहा कि पुलिस के जवानों का मनोबल गिराने वाला कोई फैसला बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। 

दरअसल, पिछले दिनों यूपी के एडीजी (स्थापना) पीयूष आनंद ने एक आदेश से विवाद खड़ा हो गया था। उनके आदेश के बाद करीब 900 पुलिसकर्मियों को जिला पुलिस से वापस पीएसी में भेज दिया गया। इस आदेश से आर्म्ड पुलिस से सिविल पुलिस में गए सिपाहियों का डिमोशन हो गया। बीते 20 सालों में ये सभी पीएसी से सिविल पुलिस में गए थे। पीएसी में कॉन्स्टेबल के पद से इन सभी सिविल पुलिस में प्रमोशन हुआ था। सिविल पुलिस में प्रमोशन पाकर ये हेडकॉन्स्टेबल, सब इंस्पेक्टर बन गए थे। 

हालांकि मामले में एडीजी स्थापना ने दावा किया था कि किसी भी कर्मचारी का नुकसान नहीं होने दिया जाएगा। अपने बैच के मुताबिक सभी पुलिसकर्मियों को सीनियॉरिटी मिलेगी। लेकिन इस फैसले से बवाल मचने पर शिकायत सीएम योगी तक पहुंची। जिस पर सीएम ने नाराजगी जताते हुए डीजीपी को निर्देश दिए कि इन सभी 900 जवानों को तुरंत प्रमोशन किया जाए। 

पूरी स्टोरी पढ़िए