बिहार विधानसभा चुनाव के लिए एनडीए में सीटों के बंटवारे का मंगलवार को ऐलान कर दिया गया। इसका ऐलान भाजपा और जेडीयू की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में किया गया।
बिहार चुनाव : एनडीए में सीट बंटवारे का ऐलान, मांझी को दी गयीं 7 सीटें

Patna. बिहार विधानसभा चुनाव के लिए एनडीए में सीटों के बंटवारे का मंगलवार को ऐलान कर दिया गया। इसका ऐलान भाजपा और जेडीयू की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में किया गया। इस बार भाजपा के हिस्से में 121 और जेडीयू के 122 सीटें आयीं हैं। वहीं, भाजपा और जेडीयू अपनी सीटों में से हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा और वीआईपी को सीटें देंगी। 

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि हम लोगों का एनडीए गठबंधन है और इसमें हम लोगों की बातचीत हो चुकी है। ऐलान नहीं किया गया था। जेडीयू को 122 सीटें दी गई हैं। जीतनराम मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा को इसी में 7 सीटें दी गई हैं। भाजपा के खाते में 121 सीटें हैं और वीआईपी को इन्हीं सीटों में से हिस्सा दिया जाएगा। 

इसी के साथ भाजपा ने पहले चरण के मतदान की सीटों के लिए 27 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान भी कर दिया। हाल ही में भाजपा की सदस्यता लेने वाली श्रेयसी सिंह को जमुई से टिकट दिया गया है। गया से मंत्री प्रेम कुमार और भभुआ से रिंकी पांडेय भाजपा की ओर से मैदान में हैं। पहले चरण के मतदान के लिए नामांकन की आखिरी तारीख गुरुवार 8 अक्टूबर है।

पूरी स्टोरी पढ़िए