बिहार में आगामी विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान शुक्रवार को हो सकता है। इसको लेकर दोपहर 12.30 बजे चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस होने वाली है।
बिहार में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान आज

Patna. बिहार में आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में सभी राजनीतिक दल जुटे हुए हैं। इसी बीच शुक्रवार को चुनाव की तारीखों का ऐलान हो सकता है। इसको लेकर चुनाव आयोग की नई दिल्ली में बैठक होने वाली है। वहीं, बैठक के बाद दोपहर 12.30 बजे चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस होने वाली है। 

इस बारे में जानकारी देते हुए चुनाव आयोग की प्रवक्ता शेफाली शरण ने कहा कि चुनाव आयोग की प्रेस कॉन्फ्रेंस बिहार चुनाव को लेकर ही होगी। कोरोना काल के बाद देश में बिहार विधानसभा चुनाव के तौर पर पहला चुनाव हो रहा है। कोरोना गाइडलाइंस और सोशल डिस्टेसिंग के नियमों को ध्यान में रखते हुए इस बार बिहार विधानसभा चुनाव एक से अधिक चरण में कराए जाने की संभावना है। 

चुनाव लेकर चुनाव आयोग की गाइडलाइंस के मुताबिक, आगामी विधानसभा चुनाव के दौरान कोरोना की गाइडलाइन्स का पालन सुनिश्चित करना होगा। चुनाव के लिए ऑनलाइन नामांकन भरने होंगे और अन्य कई नियमों का कड़ाई से पालन करना होगा। इससे पहले बिहार के कई राजनीतिक दलों ने चुनाव आयोग से इस साल चुनाव टालने की अपील की थी। 

पूरी स्टोरी पढ़िए