कफील की रिहाई पर बोले अखिलेश, 'उम्मीद है आजम खान को भी मिलेगा न्याय'
कफील की रिहाई पर बोले अखिलेश, 'उम्मीद है आजम खान को भी मिलेगा न्याय'

 Lucknow. इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad) के आदेश पर डॉ. कफील खान (Dr. Kafeel Khan) को मंगलवार देर रात मथुरा जेल से रिहा कर दिया गया। जेल से रिहा होने के बाद कफील ने जुडिशरी को धन्यवाद किया। वहीं, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने खुशी जाहिर की है। साथ ही उन्होंने उम्मीद जतायी कि कफील की तरह आज़म खान को भी जल्द इंसाफ मिलेगा।

बुधवार को अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने ट्वीट करके कहा कि हाईकोर्ट द्वारा डॉ. कफ़ील की रिहाई के आदेश का देश-प्रदेश के हम सभी इंसाफ़पसंद लोगों ने सहर्ष स्वागत किया है। उम्मीद है झूठे मुक़दमों में फँसाये गये आज़म खान जी को भी शीघ्र ही न्याय मिलेगा। सत्ताधारियों का अन्याय व अत्याचार हमेशा नहीं चलता।

बता दें कि रामपुर से समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान (Azam Khan), उनके बेटे अब्दुल्लाह आजम और पत्नी तंजीम फातिमा के साथ सीतापुर की जेल (Sitapur Jail) में बंद हैं। आजम खान पर जमीन पर कब्जा करने, अवैध निर्माण कराने समेत कई मुकदमें दर्ज हैं। वहीं, यूपी सरकार की ओर से लगातार उनकी संपत्ति को जब्त करने और अवैध निर्माण को भी ध्वस्त करने की कार्रवाई की जा रही है।

रिहा होते ही कफील ने सरकार पर साधा निशाना

मथुरा जेल (Mathura Jail) से बाहर निकलते ही डॉ. कफील ने मथुरा जेल प्रशासन और योगी सरकार (Yogi Government) पर हमला बोला। उन्होंने प्रदेश की योगी सरकार पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए कहा कि वह जुडिशरी के बहुत शुक्रगुजार हैं। जिन्होंने इतना अच्छा ऑर्डर दिया है। सभी 138 करोड़ देशवासियों का धन्यवाद और उन लोगों का धन्यवाद जिन्होंने संघर्ष में उनका साथ दिया। उत्तर प्रदेश सरकार ने एक झूठा बेसलेस केस उनके ऊपर थोपा। बिना बात के ड्रामा करके केस बनाए गए और 8 महीने तक इस जेल में रखा। 

कफील ने आरोप लगाया कि जेल में उन्हें पांच दिन तक बिना खाना, बिना पानी दिए मुझे प्रताड़ित किया गया। वह उत्तर प्रदेश के एसटीएफ को भी धन्यवाद देंगे, जिन्होंने मुंबई से मथुरा लाते समय उनको एनकाउंटर में मारा नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रशासन उन्हें अब भी रिहा करने को तैयार नहीं था, लेकिन लोगों की दुआ की वजह से वह छूटे हैं। लेकिन आशंका है कि सरकार उन्हें फिर किसी मामले में फंसा सकती है।

पूरी स्टोरी पढ़िए