भारत और चीन के बीच एलएसी पर बीते कई महीनों से तनातनी चल रही है। इस बीच भारतीय वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया ने कहा कि यहां पर वर्तमान सुरक्षा परिदृश्य असहज स्थिति में है।
वायुसेना प्रमुख ने कहा, सीमा पर किसी भी दुस्साहस का जवाब देने के लिए हम तैयार

New delhi. भारत और चीन के बीच एलएसी पर बीते कई महीनों से तनातनी चल रही है। इस बीच भारतीय वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया ने कहा कि यहां पर वर्तमान सुरक्षा परिदृश्य असहज स्थिति में है। उन्होंने कहा कि यहां न ही शांति है और न ही युद्ध की स्थिति है। उन्होंने कहा कि हम किसी भी दुस्साहस का जवाब देने को तैयार हैं।

वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भारतीय वायु सेना ने हर स्थिति का जवाब दिया है ओर किसी भी दुस्साहस का मुकाबला करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। उन्होंने कहा कि हमारी उत्तरी सीमाओं पर वर्तमान सुरक्षा परिदृश्य असहज स्थिति में है। यहां न तो युद्ध की स्थिति है और न कोई शांति की। 

उन्होंने कहा कि चिनूक, अपाचे और अन्य विमानों के बेड़े के साथ राफेल लड़ाकू विमानों के आने से वायुसेना को मजबूत रणनीतिक क्षमता हासिल हुई है। भविष्य में होने वाले किसी भी संघर्ष में वायुशक्ति हमारी जीत में अहम कारक रहेगी।

पूरी स्टोरी पढ़िए