कृषि बिलों के खिलाफ किसानों ने आज भारत बंद (Bharat Bandh) बुलाया है। इस विरोध प्रदर्शन में पंजाब, हरियाणा, बिहार समेत देशभर कई राज्यों के शामिल हुए हैं। पंजाब के किसानों ने बिल के विरोध में 'रेल रोको आंदोलन' भी शुरू किया है।
कृषि बिल के खिलाफ देशभर में किसानों का विरोध प्रदर्शन

New Delhi. कृषि बिलों के खिलाफ किसानों ने आज भारत बंद (Bharat Bandh) बुलाया है। इस विरोध प्रदर्शन में पंजाब, हरियाणा, बिहार समेत देशभर कई राज्यों के किसान शामिल हुए हैं। पंजाब के किसानों ने बिल के विरोध में 'रेल रोको आंदोलन' भी शुरू किया है। वहीं, किसानों के आंदोलन को कांग्रेस, आरजेडी, आम आदमी पार्टी और अकाली दल समेत कई राजनीति दलों का समर्थन मिल रहा है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पंजाब बंद के लिए 31 किसान संगठनों ने हाथ मिलाया है। हरियाणा में भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) समेत कई संगठनों ने कहा है कि उन्होंने विधेयकों के खिलाफ कुछ किसान संगठनों द्वारा आहूत राष्ट्रव्यापी हड़ताल का समर्थन किया है। वहीं, पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने प्रदर्शन के दौरान किसानों से कानून-व्यवस्था बनाए रखने और कोरोना वायरस से जुड़े सभी नियमों का पालन करने की अपील की है। 

दूसरी तरफ पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने भी लोगों से किसानों के विरोध प्रदर्शन को सफल बनाने की अपील की। इसमें पंजाब मुख्य विपक्षी आम आदमी पार्टी पहले ही अपना समर्थन दे चुकी है जबकि शिरोमणि अकाली दल ने सड़क बंद करने की घोषणा की है। बिहार में आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने कृषि बिल के खिलाफ ट्रैक्टर रैली निकाली है। 

पूरी स्टोरी पढ़िए