पीएम नरेंद्र मोदी बुधवार को सात राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के सीएम और स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी राज्यों में कोरोना की स्थिति की समीक्षा करेंगे।
कोरोना संकट पर पीएम मोदी की 7 राज्यों के सीएम संग अहम बैठक आज

New Delhi. भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। अब यह आंकड़ा 56 लाख के पार पहुंच चुका है। इसी बीच पीएम नरेंद्र मोदी बुधवार को सात राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के सीएम और स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी राज्यों में कोरोना की स्थिति की समीक्षा करेंगे। 

बता दें कि कोरोना के 63 फीसदी सक्रिय मामले सिर्फ सात राज्यों में हैं। इनमें महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु, दिल्ली और पंजाब शामिल हैं। जिनके सीएम और स्वास्थ्य मंत्री के साथ पीएम मोदी बैठक में शामिल होंगे। इन राज्यों में मृत्यु दर 2 प्रतिशत से अधिक है, जो कि मृत्यु दर का उच्च औसत है।

भारत में कोरोना के बढ़ते मामले

देश में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे है। स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा जानकारी के मुताबिक संक्रमण का कुल आंकड़ा 5,646,011 तक पहुंच चुका है। जिसमें 83,347 नए मामले पिछले 24 घंटों में सामने आए हैं जबकि 1,085 लोगों की मौत हुई है। वहीं, कोरोना से मरने वालों का कुल आंकड़ा 90,020 हो गया है।  

पूरी स्टोरी पढ़िए