डेमोक्रेटिक पार्टी की उप-राष्ट्रपति पद की भारतीय मूल की उम्मीदवार कमला हैरिस ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प जोरदार हमला बोला है। कमला हैरिस ने कोरोना की वैक्सीन को लेकर ट्रम्प की विश्वसनीयता पर सवाल उठायें।
डोनाल्ड ट्रम्प के कहने पर मैं कोरोना की वैक्सीन नहीं लूंगी : कमला हैरिस

New Delhi. अमेरिका में उप-राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सियासत गरमाई हुई है। चुनावी माहौल के बीच सत्तापक्ष और विपक्ष के बीच आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति अपने चरम पर है। इसी बीच डेमोक्रेटिक पार्टी की उप-राष्ट्रपति पद की भारतीय मूल की उम्मीदवार कमला हैरिस ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प जोरदार हमला बोला है। कमला हैरिस ने कोरोना की वैक्सीन को लेकर ट्रम्प की विश्वसनीयता पर भी सवाल उठायें।

दरअसल, गुरुवार (भारतीय समयानुसार) सुबह डेमोक्रेटिक पार्टी की उप-राष्ट्रपति पद की भारतीय मूल की उम्मीदवार कमला हैरिस और अमेरिका के उप-राष्ट्रपति माइक पेंस के बीच वाइस-प्रेसिडेंशियल डिबेट हुई। इस दौरान कमला हैरिस ने कोरोना वायरस मुद्दे पर ट्रम्प सरकार को जमकर घेरा। उन्होंने कहा कि कोई भी अमेरिकी सरकार इस तरह के मामलों में कभी इतनी बुरी तरह नाकाम नहीं रही। अमेरिकी नागरिक इस बात के गवाह है कि अमेरिका के इतिहास में देश की कोई भी सरकार इतनी बुरी तरह से कभी फेल नहीं हुई है।

वहीं, कोरोना वैक्सीन पर कमला ने कहा कि अगर पब्लिक हेल्थ प्रोफेशनल्स, अगर डॉक्टर फौसी या दूसरे डॉक्टर हमसे कहेंगे कि ये हमें लेनी चाहिए, तो सबसे पहले वैक्सीन मैं लूंगी लेकिन अगर डोनाल्ड ट्रम्प वैक्सीन लेने के लिए कहेंगे तो मैं इसे नहीं लूंगी। इस पर माइक पेंस ने कमला हैरिस के बयान का विरोध करते हुए कहा कि उनके बयान से वैक्सीन को लेकर जनता के विश्वास कम होगा। इससे डोनाल्ड ट्रम्प की विश्वसनीयता परभी सवाल उठेंगे।

पूरी स्टोरी पढ़िए