कोरोना वायरस ने जैसे ही भारत में दस्तक दी थी वैसे ही सरकार अलर्ट हो गई थी। सरकार ने कोरोना की जागरुकता फैलाने के लिए कई तरह के प्रयास किए जिसमें कई अभियान भी चलाए गए।
...तो ये हैं जसलीन भल्ला जिनकीं आवाज कोरोना कॉलर ट्यून में सुन सब हो जाते हैं अलर्ट

Lucknow. कोरोना वायरस (coronavirus) ने जैसे ही भारत (India) में दस्तक दी थी वैसे ही सरकार अलर्ट हो गई थी। सरकार ने कोरोना की जागरुकता (corona awareness) फैलाने के लिए कई तरह के प्रयास किए जिसमें कई अभियान भी चलाए गए। इसके तहत सबसे पहले सरकार ने कोरोना को लेकर लोगों के फोन के द्वारा से जागरुकता  लाने की कोशिश की है। सरकार (Indian government) ने कोरोना वायरस के लिए कॉलर ट्यून (caller tune) तक बनाव दी है। ये देशभर में हर किसी के फोन में आपको सुनाई देगी। 

आप जब भी किसी को फोन लगाएंगे सबसे पहले आपको यही सुनने को मिलेगा कि आज पूरा देश कोरोना से लड़ रहा है … मगर, याद रहे हमें बीमारी से लड़ना है, बीमार से नहीं…उनसे भेदभाव न करें… इस कॉलर ट्यून को वॉयसओवर (voice over) ऑर्टिस्ट जसलीन ने दिया है।

इसी कारण से जसलीन भल्ला (Jasleen Bhalla) आज पूरे देश में मशहूर हो गई हैं। उनकी यह आवाज अब उनकी खास पहचान बन गई है। जसलीन भल्ला को खुद भी मालूम नहीं था कि उनकी यह आवाज इतनी फेमस हो जाएगी। उन्होंने एक चैनल पर बातचीत में कहा कि उन्हें बिल्कुल अंदाजा नहीं था कि उनके एक वॉयस रिकॉर्डिंग (voice recording) का इतना असर होगा। हालांकि उनकी इस मैसेज को लेकर खूब मीम (meme) बनाये जा रहे हैं।

कुछ लोगों ने इसे बंद करने की भी मांग की है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जसलीन कहती हैं कि, इस बात की खबर उन्हें भी नहीं थी कि उनकी आवाज को इक दिन पूरा देश सुनेगा। 

जसलीन भल्ला ने कहा कि एक दिन अचानक मुझे इस मैसेज को रिकॉर्ड करने को बोला गया। मैंने रिकॉर्ड कर दिया लेकिन मुझे इसके इस्तेमाल के बारे में कुछ पता नहीं था। फिर आचानक एक दिन मेरे दोस्त, रिश्तेदारों के फोन आने लगे, उन्होंने इस बारे में मुझे बताया।

उन्होंने बताया कि ये बेहद अजीब लगता था जब वो भी किसी को कॉल करे उनकी आवाज सुनाई पड़ती है। उन्होंने बताया कि प्रोड्यूसर ने कहा था कि एक खास मैसेज को रिकॉर्ड करना है और वो हर भारतीय (Indian) के फोन पर ट्यून बजेगी। प्रोड्यूसर ने यह भी बताया था कि यह हेल्थ मिनिस्ट्री (Health Ministry) के लिए जरूरी मैसेज रिकॉर्ड कराना है। इसमें टोन थोड़ा गंभीर और जिम्मेदारी भरा सा रखना है। बता दें कि जसलीन इससे पहले कई जगहों पर अपनी आवाज दी है। जसलीन देश की जानी-मानी वॉयस ओवर कलाकार है और उन्होंने कई विज्ञापनों में अपनी आवाज दी है लेकिन इस बार खास संदेश पूरा देश सुन रहा है।

पूरी स्टोरी पढ़िए