ईडी ने यस बैंक के सह-संस्थापक राणा कपूर की लंदन के 77 साउथ ऑडली स्ट्रीट में अपार्टमेंट को कुर्क किया है। इस फ्लैट की मार्केट में कीमत करीब 13.5 मिलियन पाउंड (127 करोड़ रुपये) आंकी जा रही है।
Yes Bank Scam : राणा कपूर की लंदन में 127 करोड़ रुपये की संपत्ति अटैच

New Delhi. बहुचर्चित यस बैंक घोटाला मामले में ईडी ने बड़ी कार्रवाई की है। ईडी ने यस बैंक के सह-संस्थापक राणा कपूर की लंदन के 77 साउथ ऑडली स्ट्रीट में अपार्टमेंट को कुर्क किया है। इस फ्लैट की मार्केट में कीमत करीब 13.5 मिलियन पाउंड (127 करोड़ रुपये) आंकी जा रही है। इस संपत्ति को राणा कपूर ने 2017 में 9.9 मिलियन पाउंड (93 करोड़ रुपये) में डीओआईटी क्रिएशंस जर्सी लिमिटेड के नाम से खरीदा था।

सूत्रों की माने तो यस बैंक के सह-संस्थापक राणा कपूर इस फ्लैट को बेचने की कोशिश कर रहे थे। इसके लिए कपूर ने एक संपत्ति सलाहकार को काम पर लगा रखा था। ईडी ने मार्च में  इस मामले को हाथ में लिया था और अब तक वधावन और कापोर्स की 2012 की करोड़ों रुपये की चल और अचल संपत्ति को अटैच किया था। इससे पहले ईडी ने कपूर और उनके परिवार की करीब 1400 करोड़ रुपये की संपत्ति कोएंटी-मनी लॉन्ड्रिंग लॉ के तहत सीज किया था।

बता दें कि यस बैंक केसह-संस्थापक राणा कपूर और उनके परिवार के सदस्यों और अन्य लोगों पर बैंक के जरिए बड़े कर्ज देने के लिए रिश्वत लेने का आरोप है। इन लोगों पर रिश्वत के तौर पर ली गयी तकरीबन 4,300 करोड़ रुपये की रकम इधर-उधर किया। वहीं, बाद मेंयह कर्ज गैर निष्पादित आस्ति (एनपीए) बन गया। कपूर को केंद्रीय जांच एजेंसी ने मार्च में गिरफ्तार किया था। वह इस वक्त न्यायिक हिरासत में हैं।

पूरी स्टोरी पढ़िए