स्वप्न फाउंडेशन ने जिस प्रकार से स्वच्छता अभियान चलाने का निर्णय लिया यह हम सभी युआवों के लिए प्रेणनादायक है। जिसमें के युवाओं के साथ-साथ आर.जे. प्रतीक ने भी अपना योगदान दिया।
स्वप्न फाउंडेशन लखनऊ को बनाएगा स्वच्छ

स्वप्न फाउंडेशन ने जिस प्रकार से स्वच्छता अभियान चलाने का निर्णय लिया यह हम सभी युआवों के लिए प्रेणनादायक है। जिसमें के युवाओं के साथ-साथ आर.जे. प्रतीक ने भी अपना योगदान दिया। स्वप्न फाउंडेशन द्वारा राजधानी लखनऊ को सबसे स्वच्छ शहर बनाने का हर संभव प्रयास किया जा रहा है। जिसके लिए उन्होंने कुड़ियाघाट में गोमती नदी के तट पर सफाई अभियान चलाया। 

यह अभियान रेडियो मिर्ची के आर.जे. प्रतीक की उपस्थिति में आयोजित किया गया था, जो समाज के प्रति युवाओं के समर्पण को देख कर अत्यंत प्रभावित हुए। उन्होंने रेंजर्स को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने रेंजर्स से कहा,  कि उनकी इस मुहिम में वह उनकी हर संभव सहायता करेंगे।

स्वप्न फाउंडेशन द्वारा चलाये गए इस स्वच्छता अभियान में रेंजर्स ने नदी से कई जलकुंभियाँ, एकल उपयोग प्लास्टिक और खाद्य रैपर एकत्र किए और उन्हें नगर निगम की गाड़ी में भेज दिया। स्वप्न के इको रेंजर्स एकल उपयोग प्लास्टिक के कारण होने वाले खतरों के बारे में संदेश देना चाहते हैं और सभी से यथासंभव कम प्लास्टिक का उपयोग करने का अनुरोध करते हैं।

पूरी स्टोरी पढ़िए