सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput Case) केस की जांच को लेकर सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) का बड़ा फैसला आया है।
सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला: सुशांत केस की जांच सीबीआई को सौंपी, पटना में दर्ज एफआईआर को सही ठहराया

New Delhi. सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput Case) केस की जांच को लेकर सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) का बड़ा फैसला आया है। सर्वोच्च न्यायालय ने रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) की याचिका पर सुनवाई करते हुए सुशांत सिंह केस सीबीआई को सौंप दिया है। जस्टिस ऋषिकेश राय (justice Rishikesh Roy) ने कहा कि पटना (Patna) में दर्ज एफआईआर (F.I.R.) कानूनी रूप से सही है। इसके साथ ही कोर्ट ने मुंबई पुलिस (Mumbai police) को आदेश दिया है कि सभी दस्तावेज सीबीआई (CBI) को सौंप दें और केस की जांच में सीबीआई का सहयोग करें। 

सुप्रीम कोर्ट के फैसले से रिया चक्रवर्ती, मुंबई पुलिस और महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) को बड़ा झटका लगा है। जबकि सुशांत के घरवालों और बिहार पुलिस ने कोर्ट के फैसले पर खुशी जताई है। सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति (Sweta Singh Kriti) ने ट्वीट करके खुशी जताई है। उन्होंने कहा कि आखिरकार सुशांत के लिए सीबीआई।

वहीं, बिहार डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे (DGP gupteshwar Pandey) ने भी कोर्ट के फैसले पर खुशी जताई है। उन्होंने कहा कि कोर्ट के फैसले से लोगों का भरोसा बढ़ा है। उन्होंने कहा कि उन्हें विश्वास है कि इंसाफ मिलेगा और इस मामले में मुंबई पुलिस इस तरह से काम किया जो गैरकानूनी था। 

https://twitter.com/shwetasinghkirt/status/1295959105106976770
https://twitter.com/ANI/status/1295965557955547136

बता दें कि इससे पहले रिया चक्रवर्ती ने पटना में दर्ज एफआईआर को मुंबई ट्रांसफर करने की मांग की थी। उन्होंने कहा था कि मुंबई पुलिस पहले से इस मामले की जांच कर रही है। उन्होंने अपना बयान भी मुंबई पुलिस को दर्ज करा दिया है। लेकिन कोर्ट ने मुंबई पुलिस की अपील को सही ठहराते हुए मौत की जांच सीबीआई को सौंप दी। जिसके बाद अब सीबीआई की टीम मुंबई जाएगी और केस की जांच करेगी। 

सीबीआई मुंबई पुलिस से केस से जुडे़ सभी दस्तावेज डायरी, सभी गवाहों और संदिग्धों के बयान, फॉरेंसिक और ऑटोप्सी रिपोर्ट लेगी। सुशांत के मौत के समय जो लोग मौजूद थे सीबीआई उनका बयान भी दर्ज कर सकती है। इसके अलावा सीबीआई सुशांत के फ्लैट में क्राइम सीन को दोबारा रीक्रिएट कर सकती है और रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोविक, पिता इंद्रजीत और अन्य लोगों को पूछताछ करेगी। 

कोर्ट के इस फैसले पर सुशांत की एक्स गर्लफ्रेंड अंकिता लोखंडे (Ankita Lokhande), कंगना (Kangana Ranaut), अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और तमाम वॉलीवुड सेलिब्रेटी ने खुशी जताई है। 

https://twitter.com/akshaykumar/status/1295964740296929281
https://twitter.com/anky1912/status/1295958373335089152
https://twitter.com/KanganaTeam/status/1295962044638756864
पूरी स्टोरी पढ़िए