सीएम योगी ने लगवाई कोरोना वैक्सीन की पहली डोज
सीएम योगी ने लगवाई कोरोना वैक्सीन की पहली डोज

कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए प्रदेश सरकार वैक्सीनेशन के माध्यम से दो-दो हाथ करने में डटी हुई है। इसी कड़ी में सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी (सिविल) अस्पताल में नर्स रश्मि सिंह से कोरोना वायरस वैक्सीन की पहली डोज लगवाई है। टीका लगवाने के बाद मुख्यखमंत्री ने कहा कि मैं टीका उपलब्ध कराने के लिए प्रधानमंत्री और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को धन्यवाद देता हूं। मैं देश के वैज्ञानिकों को भी धन्यवाद देता हूं। 

बता दें, सिविल अस्पताल में बने वैक्सीनेशन केंद्र पर सीएम योगी अकेले ही मौजूद थे। वहां पर अन्य लाभार्थी नहीं थे। वजह यह थी कि वह करीब आधे घंटे पहले ही वह पहुंच गए थे। लिहाजा इत्मीनान से उन्होंने वैक्सीन की डोज ली। निर्धारित समय तक इंतजार करने के बाद जब उन्हें कोई दिक्कत महसूस नहीं हुई तो वह चले गए। 45 वर्ष से अधिक उम्र वाले लोगों की श्रेणी में उन्होंने वैक्सीन लगवाई। 

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की है कि वैक्सीन लेने के बाद भी लोग सख्ती बरतें। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस की लहर दिन पर दिन बढ़ रहा है इसपर हम सभी को सावधानियां बरतने की ज़रूरत है। जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री सोमवार सुबह 8:30 बजे से पहले ही सिविल अस्पताल पहुंच गए। हालांकि, वैक्सीनेशन सुबह 9:00 बजे से शुरू होता है। वैक्सीनेशन केंद्र पर सीएम योगी ने अपना फॉर्म भरा और को-वैक्सिन की पहली डोज ली। सिविल अस्पताल के सीएमएस डॉ एसके नंदा ने बताया कि अब सीएम को दूसरी डोज चार मई को दी जाएगी। 

पूरी स्टोरी पढ़िए