राम नगरी में रची जा रही थी बड़ी साजिश ,एक गिरफ्तार
राम नगरी में रची जा रही थी बड़ी साजिश ,एक गिरफ्तार

स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने नेपाली नागरिक को गिरफ्तार किया जिसका नाम सलीम और वह एक मदरसे में अपनी पहचान को छुपाकर रह रहा था। सलीम के पास कटूरचित दस्तावेजों के जरिये बनवाया गया आधार कार्ड, नेपाली पासपोर्ट की फोटोकॉपी, शैक्षिक प्रमाण पत्र व मोबाइल फोन बरामद हुआ था। यह आशंका जतायी  जा रही है कि देश विरोधी ताकतों से जुड़कर वह अयोध्या में गहरी साजिश रचने में जुटा था। 

एडीजी एसटीएफ अमिताभ यश का कहना है, कि सलीम राम जन्मभूमि मंदिर को लेकर आए सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद अयोध्या आया और यहां मदरसे में रह रहा था सलीम लक्षनपुर नेपालगंज, नेपाल का निवासी है वह अपनी पहचान को छुपाकर भारतीय मोबाइल सिम कार्ड लिया और 2016 में श्रावस्ती मैं इलाहाबाद इंडियन बैंक की हेमपुर ब्रांच में एक बचत खाता भी खुलवा लिया था। 

सलीम ने अपने डॉक्यूमेंट में तीन अलग-अलग जन्मतिथियों को दर्ज करवाया था ,पूछताछ के दौरान सलीम ने बताया कि उसने दो भारतीय मोबाइल सिम कार्ड भी  लिए सलीम के पास से दो नेपाली सिम कार्ड भी बरामद हुए।  मोबाइल फोन में इंटरनेट एप्स के जरिए पाकिस्तान व अन्य देशों के नागरिकों से संपर्क में भी रहा । सलीम अयोध्या में इनायत नगर थाना क्षेत्र के खिहारन स्थित मदरसे में रहता था।

पूरी स्टोरी पढ़िए