कोरोना महामारी : शिवराज सिंह चौहान ने किया लॉकडाउन का एलान
कोरोना महामारी : शिवराज सिंह चौहान ने किया लॉकडाउन का एलान

भारत में कोरोना वायरस का संक्रमण अपने सारे रिकॉर्ड तोड़ रहा है। पिछले सारे रिकॉर्ड को ध्वस्त करते हुए बीते दिन यानी बुधवार को कोरोना के लगभग 1 लाख 26 हजार नए मामले सामने आये हैं। इस दौरान लगभग 684 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा एलान किया है। मध्य प्रदेश के शहरी क्षेत्रों में सोमवार शाम 6 बजे से शुक्रवार सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन का एलान कर दिया है। 

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि उन शहरों के लिए जहां कोरोना मामलों में वृद्धि हुई है, संकट एमजीएमटी समूह की बैठक के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी। साथ ही बताया कि बड़े शहरों में कंटेनमेंट जोन बनाए जा रहे हैं। 

 कोरोना की दूसरी लहर की चपेट में वैसे तो पूरा देश है, लेकिन देश में सबसे ज्यादा कोरोना से संक्रमित राज्य महाराष्ट्र, दिल्ली, छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, पंजाब  और तमिलनाडु हैं। इसमें भी महाराष्ट्र और दिल्ली की सबसे बुरी स्थिति बनी हुई है। बता दें कि पिछले दिन महाराष्ट्र में करीब 60 हजार नए केस सामने आए हैं। जो पूरे देश में आए मामलों का पचास फीसदी है। यहां की स्वास्थ्य व्यवस्था भी प्रभावित हो रही हैं। 

पूरी स्टोरी पढ़िए