दुनिया की सबसे प्रतिष्ठित मैगजीन टाइम में इस साल के 100 प्रभावशाली लोगों की सूची जारी कर दी है। इस सूची में पीएम नरेंद्र मोदी को एक बार फिर से जगह दी गई है।
जानिए, कौन हैं 82 साल की बिलकिस बानो, जिन्हें टाइम मैगजीन में मिली जगह

New Delhi. दुनिया की सबसे प्रतिष्ठित मैगजीन टाइम में इस साल के 100 प्रभावशाली लोगों की सूची जारी कर दी है। इस सूची में पीएम नरेंद्र मोदी को एक बार फिर से जगह दी गई है। इसके साथ ही देश के कई अन्य लोगों को भी जगह दी गई है। 

टाइम मैगजीन ने साल 2020 के सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची जारी की है। इस सूची में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प, चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग के अलावा भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टॉप 20 लोगों की लिस्ट में शामिल हैं। इस सूची में बॉलीवुड स्टार आयुष्मान खुराना को भी जगह दी गई है। 

इसके अलावा दिल्ली के शाहीन बाग में एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान चर्चा में आईं 82 साल की बिलकिस बानों को भी जगह दी गई हैं। बिलकिस बानो को दादी के नाम से भी लोग बुलाते हैं।

गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई भी टाइम मैगजीन के 100 प्रभावशाली लोगों की सूची में शामिल हैं। लंदन में एक में अहम भूमिका निभाने वाले प्रो. रविंद्र गुप्ता को भी इसमें शामिल किया गया है। बता दें कि लंदन का वह मरीज दुनिया का सिर्फ दूसरा मरीज है, जो एचआईबी से मुकत हुआ है।

बता दें कि टाइम मैगजीन हर साल 100 सबसे प्रभावशाली व्यक्तियों की सूची जारी करती है। इस सूची में उन लोगों को शामिल किया जाता है, जो अलग-अलग क्षेत्रों में काम करते हुए दुनिया को प्रभावित करते हैं।

पूरी स्टोरी पढ़िए