मार्च के पहले दिन ही घरेलू रसोई गैस सिलेंडर के दामों में फिर से बढ़ोतरी हुई है। अब राजधानी लखनऊ में 25 रुपये की बढ़ोतरी के साथ घरेलू रसोई गैस सिलेंडर 857 रुपये का हो गया है।
जानिए अब किस रेट में मिलेगा घरेलु रसोई सिलेंडर

मार्च के पहले दिन ही घरेलू रसोई गैस सिलेंडर के दामों में फिर से बढ़ोतरी हुई है। अब राजधानी लखनऊ में 25 रुपये की बढ़ोतरी के साथ घरेलू रसोई गैस सिलेंडर 857 रुपये का हो गया है। वहीँ, 94.50 रुपये बढ़ने से कमर्शल सिलिंडर 1697.50 रुपये का हो गया है। पांच किलो वाले गैस सिलिंडर का दाम भी नौ रुपये बढ़ गया है। अब पांच किलो वाला गैस सिलिंडर 315.50 रुपए का मिलेगा। 

मार्च महीने के शुरूआत में ही जनता पर महंगाई टूट पड़ी है। रसोई गैस सिलिंडर की कीमतों में बीते कुछ दिनों में दूसरी बार बढ़ोतरी हुई है। सभी श्रेणियों के LPG के दाम 25 रुपये प्रति सिलिंडर और बढ़ गए हैं। बीते दिनों अंतर्राष्ट्रीय बाजार में LPG के दाम बढ़े  हैं। यही बड़ा कारण है कि पिछले दिनों में रसोई गैस सिलिंडर के दाम बढ़ाये गए हैं। इससे पहले 25 फरवरी को 25 रुपये, 15 फरवरी को 50 रुपये और चार फरवरी को 25 रुपये प्रति सिलेंडर बढ़ाए गए थे। 

एक फ़रवरी से एक मार्च के बीच घरेलू रसोई गैस सिलिंडर का दाम 125 रुपये बढ़ गया है। एक फ़रवरी को घरेलू सिलिंडर 732 रुपये का था। फ़रवरी से एक मार्च के बीच चार बार रेट बढ़े और घरेलू सिलिंडर अब 857 रुपये का हो गया। 

पूरी स्टोरी पढ़िए