छत्तीसगढ़ के पहले सीएम रहे अजित जोगी का शुक्रवार को अस्पताल में उपचार के दौरान निधन हो गया है। अजित जोगी के बेटे अमित जोगी ने इस खबर की जानकारी दी है।
छत्तीसगढ़ के पहले सीएम अजित जोगी का हुआ निधन

रायपुर. छत्तीसगढ़ के पहले सीएम रहे अजित जोगी का शुक्रवार को अस्पताल में उपचार के दौरान निधन हो गया है। अजित जोगी (Ajit Jogi) के बेटे अमित जोगी ने इस खबर की जानकारी दी है। वहीं इस खबर से अजित जोगी की पार्टी में हड़कंप मच गया है।

छत्तीसगढ़ ने अपने पिता को खो दिया

छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम अजित जोगी के बेटे ने ट्वीट कर अपने पिता के निधन की खबर की जानकारी दी है। अमित जोगी ने ट्वीट किया कि 20 वर्षीय युवा छत्तीसगढ़ राज्य के सिर से आज उसके पिता का साया उठ गया। केवल मैंने ही नहीं बल्कि छत्तीसगढ़ ने अपना पिता खोया है। अजित जोगी ढाई करोड़ लोगों के अपने परिवार को छोड़ कर ईश्वर के पास चले गए। गांव-गरीब का सहारा, छत्तीसगढ़ का दुलारा, हमसे बहुत दूर चला गया।

अजित जोगी को 9 मई को पड़ा था पहला दिल का दौरा

छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम अजित जोगी (Ajit Jogi) को पहला दौरा 9 मई को पड़ा था। जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जिसके बाद से ही जोगी की तबियत गंभीर बनी हुई थी उन्हें वेंटीलेटर पर रखा गया था। दूसरा दिल का दौरा उन्हें बुधवार की रात को पड़ा था। 

नौकरशाह से राजनेता बने थे अजित जोगी

अजित जोगी (Ajit Jogi) नौकरशाह से राजनेता बने हैं। वह छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री बने थे। वह नवंबर 2000 से नवंबर 2003 तक तत्कालीन कांग्रेस सरकार में राज्य के मुख्यमंत्री रहे हैं। साल 2016 में जोगी ने कांग्रेस (Congress) से रास्ते अलग कर लिए थे। जोगी ने कांग्रेस (Congress) छोड़कर जनता कांग्रेस (Congress) छत्तीसगढ़ पार्टी बनाई थी। 

सीएम भूपेश बघेल ने दी श्रद्धांजलि

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) ने अजित जोगी को श्रद्धांजलि दी है। भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने उनकी आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है। जोगी (Jogi) ने कहा कि भगवान जोगी के परिवार को दुख सहने की शक्ति प्रदान करे। इसके साथ ही बीजेपी (BJP) के नेता व पूर्व सीएम रमन सिंह ने भी अजित जोगी को श्रद्धांजलि दी है।