मशहूर ज्योतिषी बेजान दारुवाला का 90 साल की उम्र में शुक्रवार को निधन हो गया है। उन्होंने शाम 5:13 मिनट पर आखिरी सांस ली। कोरोना वायरस के प्राथमिक लक्षण मिलने के बाद उनका इलाज चल रहा था।
पीएम मोदी की जीत की भविष्यवाणी करने वाले मशहूर ज्योतिषी Bejan Daruwalla का निधन

Ahmedabad. मशहूर ज्योतिषी बेजान दारुवाला (Bejan Daruwalla) का 90 साल की उम्र में शुक्रवार को निधन हो गया है। उन्होंने शाम 5:13 मिनट पर आखिरी सांस ली। कोरोना वायरस (Covid 19) के प्राथमिक लक्षण मिलने के बाद उनका इलाज चल रहा था। हालांकि, उनकी कोरोना वायरस की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी थी। वह गुजरात (Gujarat) के गांधीनगर के एक निजी अस्पताल में भर्ती थे।  गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी (Vijay Rupani)  ने उनके निधन पर दुख जताया है। विजय रूपाणी ने ट्वीट कर कहा कि "प्रसिद्ध ज्योतिषी बेजान दारुवाला के निधन से दुखी हूं। मैं दिवंगत आत्मा के लिए प्रार्थना करता हूं। मेरी संवेदना।"


दुनियाभर में ज्योतिष विद्या के क्षेत्र में मशहूर थे दारुवाला

अपनी सटीक भविष्यवाणी का नमूना कई बार पेश कर चुके बेजान दारुवाला (RIP Bejan Daruwalla) पारसी परिवार से ताल्लुक रखते थे। उनका जन्म 11 जुलाई 1931 को मुंबई में हुआ था।  बेजान दारूवाला भारत ही नहीं दुनियाभर में ज्योतिष विद्या के क्षेत्र में बेहद मशहूर थे। यूट्यूब (YouTube) पर उनके वीडियोज के लाखों दर्शक हैं। लोगों को उनकी भविष्यवाणियों का इंतजार रहता था। बेजान दारूवाला ज्योतिषी के साथ ही पॉजिटिविटी  पर भी जोर देते थे। उन्हें राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उन्हें कई पुरस्कार मिले थे।

Vijay Rupani on Twitter

बेजान दारुवाला ने की थी संजय गांधी की मौत की भविष्यवाणी

कारगिल (Kargil) से लेकर गुजरात भूकंप जैसी कई भविष्यवाणियां भी दारुवाला ने ही की थी। साल 2004 में कांग्रेस के सत्ता में आने से पहले ही दारुवाला ने बता दिया था कि मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) देश के प्रधानमंत्री बनेंगे।  2019 लोकसभा चुनाव को लेकर भी बेजान दारुवाला ने भविष्यवाणी की थी। उन्होंने संजय गांधी (Sanjay Gandhi) की मौत की भविष्यवाणी भी कर दी थी। यही नहीं बॉलीवुड (Bollywood) सेलेब्स के बीच सबसे मशहूर ज्योतिष‍ियों में से एक थे बेजान दारुवाला। राजनीति से जुड़ी कई सटीक भविष्यवाणियों के लिए भी बेजान दारुवाला को याद किया जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जीत की भविष्यवाणी की थी

बेजान दारूवाला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को लेकर भविष्यवाणी की थी। उन्होंने साल 2015 में इंदौर में संवाददाताओं से चर्चा के दौरान कहा था कि उन्होंने नरेन्द्र मोदी का हाथ देखा है। मोदी के हाथ में लकीरें नहीं हैं, मगर पर्वत हैं। यही पर्वत मोदी (Modi) को ताकतवर बनाते हैं। उन्होंने देश के दो पूर्व प्रधानमंत्रियों की तुलना में नरेंद्र मोदी की शख्सियत को ज्यादा प्रभावकारी बताया था। दारूवाला ने कहा कि था कि मोदी का विकास का मुद्दा सुपर-डुपर हिट रहेगा और वह उन्हें ऊंचाई पर ले जाएगा। एक इंटरव्यू में उन्होंने पहले ही बता दिया था कि जीत का सेहरा एनडीए (NDA) के सिर सजने वाला है।