देश भर में कोरोना वायरस का कहर बीते एक साल से जारी है। कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने देश को चिंता में डाल दिया है। देश में 3,68,457 सक्रिय केस हैं, इनमें से 75 फीसदी महाराष्ट्र, केरल और पंजाब के हैं।
देश में कोरोना का बढ़ता कहर, आज 3.68 लाख से ज्यादा एक्टिव मामले

देश भर में कोरोना वायरस का कहर बीते एक साल से जारी है। कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने देश को चिंता में डाल दिया है। एक मार्च से इसकी रफ्तार तेजी से बढ़ी है। जब ऐसा लग रहा था कि कोरोना का असर धीरे-धीरे कम हो रहा है, संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों ने सबको डरा दिया है। महाराष्ट्र, पंजाब, केरल, राजधानी दिल्ली, मध्यप्रदेश, गुजरात में दिन पर दिन कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, देश में 3,68,457 सक्रिय केस हैं, इनमें से 75 फीसदी महाराष्ट्र, केरल और पंजाब के हैं। 

कोरोना वायरस के चलते आज से ठीक एक साल पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 23 मार्च को रात 8 बजे देश में लॉकडाउन का एलान किया था। उस वक्त रेल और बसों के पहिए थम रोक दिए गए थे। दुकानों, कारखानों और कंपनियों पर ताले पड़ गए और लोग घरों में कैद हो गए थे। जब लॉकडाउन लगाया गया था तब देश में कोरोना के 500 मामले थे। लेकिन आज कोरोना के मामले लगभग एक करोड़ 17 लाख 34 हजार 058 हो चुके हैं। 

जानकारी के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण 47,262 के नए नए मामले सामने आये हैं। बता दें कि इससे एक दिन पहले, कोरोना संक्रमण के 40 हजार नए मरीज मिले थे और लगभग 199 लोग जान गंवा चुके हैं।

पूरी स्टोरी पढ़िए