बाबरी विध्वंस मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोर्ट के फैसले का स्वागत किया है। उन्‍होंने कहा कि सत्यमेव जयते के अनुरूप सत्य की जीत हुई है।
बाबरी विध्वंस फैसला : सीएम योगी बोले- सत्यमेव जयते, षड्यंत्र के जिम्मेदार मांगे माफी

Lucknow. बाबरी मस्जिद विध्वंस केस में सीबीआई कोर्ट ने बुधवार को अपना फैसला सुनाया। कोर्ट इस मामले में सभी 32 आरोपियों को बरी कर दिया है। वहीं, अब कोर्ट के फैसले पर प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। इसी कड़ी में सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोर्ट के फैसले का स्वागत किया है। उन्‍होंने कहा कि सत्यमेव जयते के अनुरूप सत्य की जीत हुई है। 

सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट में लिखा, 'सत्यमेव जयते! सीबीआई की विशेष अदालत के निर्णय का स्वागत है। तत्कालीन कांग्रेस सरकार द्वारा राजनीतिक पूर्वाग्रह से ग्रसित हो पूज्य संतों, भाजपा नेताओं, विहिप पदाधिकारियों, समाजसेवियों को झूठे मुकदमों में फंसाकर बदनाम किया गया। इस षड्यंत्र के लिए इन्हें जनता से माफी मांगनी चाहिए।' 

बता दें कि सीबीआई कोर्ट ने बुधवार को बाबरी विध्वंस केस में अपना फैसला सुनाया है। कोर्ट ने आडवाणी, जोशी, उमा, कल्याण, नृत्यगोपाल दास सहित सभी 32 आरोपियों को बरी कर दिया है। जज एसके यादव ने फैसला सुनाते हुए कहा कि ये घटना पूर्व नियोजित नहीं थी, संगठन के द्वारा कई बार रोकने का प्रयास किया गया। 

पूरी स्टोरी पढ़िए