देश की राजधानी नई दिल्ली में हो रहे आईएसएसएफ(ISSF) वर्ल्ड कप में भारतीय निशानेबाजों का शानदार प्रदर्शन जारी है। बुधवार को 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा में चिंकी यादव ने दमदार प्रदर्शन करते हुए गोल्ड मेडल को अपने नाम किया।
भारतीय निशानेबाजों ने ISSF वर्ल्ड कप में किया शानदार प्रदर्शन

देश की राजधानी नई दिल्ली में हो रहे आईएसएसएफ(ISSF) वर्ल्ड कप में भारतीय निशानेबाजों का शानदार प्रदर्शन जारी है। बुधवार को 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा में चिंकी यादव ने दमदार प्रदर्शन करते हुए गोल्ड मेडल को अपने नाम किया। भारत ने इस इवेंट में क्लीन स्वीप किया क्योंकि सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल भी भारत के ही खाते में गए। यहां राही सरनोबत को सिल्वर और मनु भाकर को ब्रॉन्ज मेडल हासिल हुआ।

इसके अलावा युवा भारतीय निशानेबाज ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर ने बुधवार को यहां आईएसएसएफ विश्व कप की पुरूषों की 50 मीटर राइफल थ्री पोजिशन स्पर्धा में स्वर्ण पदक अपने नाम किया। भोपाल के 20 साल के ऐश्वर्य ने डा कर्णी सिंह शूटिंग रेंज पर 462.5 अंक से पहला स्थान हासिल किया और हंगरी के स्टार राइफल निशानेबाज इस्तवान पेनी (461.6) और डेनमार्क के स्टेफेन ओलसेन (450.9) से आगे रहे। भारत का इस टूर्नामेंट में यह आठवां स्वर्ण पदक है। 

पूरी स्टोरी पढ़िए