रामलला के भव्य मंदिर निर्माण में सहयोग के लिए राम भक्तों ने दिल खोलकर दान दिया है। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के गठन के बाद से अब तक रामलला के खातों में लगभग 1 अरब रुपए दान मिल चुका हैं।
अयोध्या: राम मंदिर निर्माण के लिए 1 अरब के पार पहुंची दान की राशि

Ayodhya. राम नगरी अयोध्या में रामलला के भव्य मंदिर निर्माण में सहयोग के लिए राम भक्तों ने दिल खोलकर दान दिया है। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के गठन के बाद से अब तक रामलला के खातों में लगभग 1 अरब रुपए दान मिल चुका हैं। जिसमें दो क्विंटल से ज्यादा चांदी ही रामलला को दान स्वरूप में मिली है। वहीं, राम मंदिर निर्माण के लिए जल्द ही विदेश में बैठे राम भक्त भी दान कर सकेंगे। इसकी भी योजना तैयार हो चुकी है। 

बता दें कि राम मंदिर के निर्माण का कार्य राम जन्मभूमि परिसर में तेजी से चल रहा है। मंदिर के निर्माण का कार्य अत्याधुनिक मशीनों का इस्तेमाल किया जा रहा है। सूत्रों के मुताबिक राम मंदिर निर्माण केस लिए अब तक लगभग 1 अरब रुपए का दान रामलला के खातों में आ चुका है। इसमें चांदी तो दो क्विंटल से ज्यादा दान के रूप में मिली है। इसके बाद ट्रस्ट ने भक्तों से अब चांदी दान न करने की अपील की है। दान को नगद के रूप में करने को कहा गया है। 

इस बारे में श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कैंप कार्यालय के प्रभारी प्रकाश कुमार गुप्ता ने बताया कि राम मंदिर निर्माण में ज्यादा पैसा लगेगा, लेकिन राम मंदिर के निर्माण में पैसों की कमी नहीं आएगी। दानदाता लगातार मंदिर निर्माण के लिए दान कर रहे हैं। उन्होंने उम्मीद जताई है कि नवरात्री में दान में और तेजी देखने को मिल सकती है। 

पूरी स्टोरी पढ़िए