कोरोना संकट (Corona Virus) के बीच आगामी विधानसभा चुनाव की आहट भी सुनाई देनी लगी है। कांग्रेस (Congress) नेता प्रियंका, मायावती (Mayawati) के बाद अब ​अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) भी पूरी तरह से सक्रिय दिखाई दे रहे हैं।
अखिलेश यादव ने किया बड़ा ऐलान, अब समाजवादी पार्टी से ही अगला चुनाव लड़ सकेंगे शिवपाल सिंह यादव !

Lucknow. कोरोना संकट (Corona Virus) के बीच आगामी विधानसभा चुनाव की आहट भी सुनाई देनी लगी है। कांग्रेस (Congress) नेता प्रियंका, मायावती (Mayawati) के बाद अब ​अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) भी पूरी तरह से सक्रिय दिखाई दे रहे हैं। अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने शुक्रवार को कहा कि 2022 के विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) किसी भी दल के साथ गठबंधन नहीं करेगी, लेकिन छोटे दलों को एडजेस्ट किया जाएगा।

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा कि ​विधानसभा चुनाव 2020 में उनकी पार्टी मजबूती के साथ मैदान में उतरेगी। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी किसी भी दल के साथ गठबंधन नहीं करेगी, बल्कि छोटे दलों के साथ एडजेस्टमेंट करेगी और उन्हें आगे लेकर चलेगी। उन्होंने कहा कि पार्टी के सभी नेताओं की भी यही राय है।

अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने चाचा शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Singh Yadav) के संबंधों को लेकर कहा कि विधानसभा सदस्यता रद्द करने के लिए जो याचिका दी गई थी, समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने उसे वापस ले लिया है। उन्होंने कहा कि अभी उनके पास खुद की पार्टी है, इसलिए गठबंधन करने का कोई सवाल ही नहीं। उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ी तो जसवंत नगर (Jaswant Nagar) सीट पर एडजेस्टमेंट किया जाएगा।

बता दें कि अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने 2017 के चुनाव में कांग्रेस (Congress) के साथ गठबंधन किया था, लेकिन सार्थक नहीं साबित हुआ। इसके बाद 2019 के लोकसभा चुनाव में अखिलेश (Akhilesh) ने बसपा (BSP) और रालोद (RLD) के साथ गठबंधन किया था, जो फ्लाप रहा है। वहीं, मायावती (Mayawai) ने उनके साथ गठबंधन तोड़कर अकेले चुनाव लड़ने का फैसला लिया है।