मशहूर गायक एसपी बालासुब्रमण्यम का 74 साल की उम्र में निधन हो गया है। कोरोना वायरस सेसंक्रमित होने के बाद वह 5 अगस्त को अस्पताल में भर्ती हुए थे।
नहीं रहे मशहूर गायक बालासुब्रमण्यम, 74 साल की उम्र में निधन

New Delhi. साल 2020 अब तक हिन्दी फिल्म जगत बहुत ही अनलकी साबित हुआ है। इस साल कई बड़ी हस्तियों ने दुनिया हमेशा अलविदा कह दिया। इसी बीच फिल्म जगत के लिए एक और बुरी खबर है। मशहूर गायक एसपी बालासुब्रमण्यम का 74 साल की उम्र में निधन हो गया है। कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद वह 5 अगस्त को अस्पताल में भर्ती हुए थे। वहीं, गुरुवार को अस्पताल की ओर से बालासुब्रमण्यम हालात बेहद नाजुक बतायी गयी थी।

बता दें कि कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद एसपी बालासुब्रमण्यम ने खुद सोशल मीडिया के जरिए एक वीडियो जारी कर बताया था कि अब ठीक हैं लेकिन दो हफ्तों बाद ही उनकी तबीयत खराब हुई थी। इसके बाद उन्हें ECMO सपोर्ट और वेंटिलेटर पर रखा गया था। वहीं, निर्देशक वेंकट प्रभु ने इस दुखद खबर को ट्विटर पर शेयर किया। एसपी बालासुब्रमण्यम ने 25 सितंबर को दोपहर 1:04 बजे अंतिम सांस ली। जिसके बाद फिल्म जगत से जुड़ी तमाम हस्तियों ने बालासुब्रमण्यम को श्रद्धांजलि दी है।

बता दें कि एस. पी बालासुब्रह्मण्यम ने हिंदी फिल्मों की गायिकी में भी अपनी एक अलग पहचान स्थापित की। एसपी बालासुब्रह्मण्यम ने अब तक कुल 16 भाषाओं में 40,000 से भी ज्यादा गाने गाये हैं। उन्हें चार भाषाओं - तेलुगू, तमिल, कन्नड़ और हिंदी गानों के लिए 6 बार सर्वश्रेष्ठ गायक के तौर पर राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित जा चुका है। 1989 में आई सलमान खान-भाग्यश्री स्टारर की सुपरहिट फिल्म 'मैंने प्यार किया' में सलमान खान के सभी गाने एसपी बालासुब्रह्मण्यम नेगाये थे, जो सुपरहिट साबित हुए थे। 

पूरी स्टोरी पढ़िए