मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कोरोना संक्रमण से प्रदेश की जनता को बचाने के लिए लगातार कार्य कर रहे हैं। योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को अपने सरकारी आवास पर सभी जनपदों के मुख्य चिकित्सा अधिकारियों, मुख्य चिकित्सा अधीक्षकों, विद्यालयों के प्रिन्सिपलों से वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की।
उत्तर प्रदेश में जल्द ही शुरू की जाएंगी इमरजेंसी सेवाएं: सीएम योगी आदित्यनाथ

Lucknow.  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Cm Yogi Adityanath) कोरोना संक्रमण से प्रदेश की जनता को बचाने के लिए लगातार कार्य कर रहे हैं। योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को अपने सरकारी आवास पर सभी जनपदों के मुख्य चिकित्सा अधिकारियों,  मुख्य चिकित्सा अधीक्षकों, विद्यालयों के प्रिन्सिपलों से वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के जरिए बात की। सीएम योगी ने अधिकारियों को आदेश देते हुए कहा कि दोपहर का खाना एक बजे तक और शाम का खाना सात-आठ बजे तक मरीजों को हर-हाल में उपलब्ध कराया जाना चाहिए ।

मुख्यमंत्री ने कहा कि L-1 और L-2 COVID अस्पतालों में प्रत्येक बेड्स पर ऑक्सीजन की आपूर्ति अवश्य करवाई जाए। इसके साथ ही साथ प्रत्येक 2-3 बेड पर वेंटीलेटर की व्यवस्था करवाई जाए और सभी जनपदों में वेंटीलेटर हर-हाल में क्रियाशील किए जाएं। पैरामेडिक्स को वेंटीलेटर चलाने का प्रशिक्षण दिया जाए। L-3 कोविड अस्पतालों में गम्भीर कोरोना मरीज जैसे बुजुर्ग, अन्य बीमारियों से ग्रस्त लोग, गर्भवती महिलाएं तथा बच्चे भर्ती किए जाएंगे।

हमें हर-हाल में कोरोना संक्रमण को रोकना होगा

योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) का कहना है कि हमें हर-हाल में कोरोना संक्रमण को रोकना होगा। जिन लोगों में कोरोना के लक्षण दिखें, उनका तुरन्त प्रभावी इलाज सुनिश्चित किया जाए। केन्द्र सरकार द्वारा लागू किए गए लाॅकडाउन का पूर्ण रूप से पालन करें और कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने में मदद करें, कोरोना से जंग में लापरवाही न की जाए।