डीके शिवकुमार और उनके भाई डीके सुरेश के 15 से ज्‍यादा ठिकानों पर सीबीआई ने छापेमारी की है। सीबीआई की ओर से ये छापेमारी कर्नाटक के 9, दिल्‍ली के 4 और मुंबई के 1 ठिकाने पर की गयी है।
संकट में 'कांग्रेस के संकटमोचक' डीके शिवकुमार, CBI ने कई ठिकानों पर की छापेमारी

New Delhi. कर्नाटक में कांग्रेस के अध्‍यक्ष डीके शिवकुमार और उनके भाई डीके सुरेश के 15 से ज्‍यादा ठिकानों पर सीबीआई ने छापेमारी की है। सीबीआई की ओर से ये छापेमारी कर्नाटक के 9, दिल्‍ली के 4 और मुंबई के 1 ठिकाने पर की गयी है। दोनों पर आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के आरोप हैं। वहीं, सीबीआई ने इस मामले में कर्नाटक सरकार के पूर्व मंत्री और अन्‍य के खिलाफ केस भी दर्ज किया है।

दरअसल, डीके शिवकुमार पिछले 2 साल से आय से अधिक सम्पत्ति अर्जित करने के मामले में ईडी और आयकर विभाग के रेडार पर हैं। पिछले साल उनको मनी लॉन्ड्रिंग मामले में राज्य ईडी ने गिरफ्तार भी किया था। वहीं, प्रदेश सरकार ने इस मामले की जांच सीबीआई को सौंप दिया था। जिसके बाद सोमवार को सीबीआई की ओर से छापेमारी की कार्रवाई की जा रही है।

बता दें कि डीके शिवकुमार समय-समय पर कांग्रेस के संकटमोचक के तौर पर जाने जाते रहे हैं। शिवकुमार ने प्रदेश में कुमार स्वामी के नेतृत्व वाली कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार बनाने में अहम भूमिका निभाई थी। उन्‍होंने न केवल गठबंधन बचाया बल्कि भाजपा से अपने विधायकों को भी बचाया।

पूरी स्टोरी पढ़िए