एक्ट्रेस विद्या बालन (Vidya Balan) ने भी एक नई पहल की है। विद्या ने एक्टर मानव कौल (Manav Kaul) के साथ अपने सोशल एकाउंट पर एक वीडियो शेयर करके एक नए वायरस के बारे में बताया, जिसे वो 'अफ्वाह वायरस' (Afwah Virus) कहती नजर आ रही हैं।
विद्या बालन ने वीडियो शेयर कर बताया दुनिया भर में फैल रहे एक और वायरस का नाम, बोलीं ऐसे बढ़ रहा है...

कोरोना वायरस की मार झेल रहा पूरा देश इन दिनों लॉकडाउन की स्थिति से गुजर रहा है। ऐसे में हर कोई अपने-अपने तरीके से इस वायरस के खिलाफ जंग लड़ने में जागरूकता फैलाने का काम कर रहा है। बॉलीवुड सेलिब्रिटीज भी इस मुहिम में बढ़ चढ़ का भाग ले रहे हैं। इसी बीच एक्ट्रेस विद्या बालन (Vidya Balan) ने भी एक नई पहल की है। विद्या ने एक्टर मानव कौल (Manav Kaul) के साथ अपने सोशल एकाउंट पर एक वीडियो शेयर करके एक नए वायरस के बारे में बताया, जिसे वो 'अफ्वाह वायरस' (Afwah Virus) कहती नजर आ रही हैं।

बता दें कि विद्या बालन ने अपने इंस्टा अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह मानव कौल के साथ नजर आ रही हैं। वीडियो शुरू होते ही विद्या कहती हैं कि दुनिया में कोरोना वायरस के अलावा एक और वायरसल चारो तरफ तेजी से फैल रहा है। मानव कौल इस वायरस का नाम अफ्वाह वायरस बताते हैं और कहते हैं की मेडिकल रिपोर्ट्स के आधार पर ये अफवाह वायरस फोन पर फॉर्वर्ड बटन दबाने से फैला है। 

वो कहते हैं कि 'इस वायरस के लक्ष्ण तो अनेक हैं लेकिन ज्यादातर केसेस में UNESCO, SCRIPTURES, NASA, NUMEROLOGY जैसे शब्द पाए जाते हैं'। इसके बाद विद्या कहती हैं कि 'मैंने तो सुना है कि सोशल मीडिया अफ्वाह वायरस का रेड जोन है'। मावल कौल अपील करते हैं कि 'वहां से मिली कोई भी जानकारी से WHO और मिनिस्ट्री ऑफ हेल्थ से जांच लें'। उनका मैसेज है- 'कोरोना तो फैल गया लेकिन अफ्वाह वायरस को नहीं फैलने देना है'।

वीडियो के कैप्शन में विद्या लिखती हैं कि- 'एक नया वायरस पूरी दुनिया में फैल गया है, इसे और नुकसान पहुंचाने से पहले ही रोकना होगा'। विद्या और मानव कौल से पहले सोशल मीडिया पर फैल रही अफवाहों से बॉलीवुड के और सेलेब्स भी लोगों का आगाह कर चुके हैं।

पूरी स्टोरी पढ़िए