कोरोना वायरस (Corona Virus) से जहां पूरी जनता परेशान है। इसका सबसे ज्यादा असर प्रवासी मजदूरों (Migrant Laborer) की जिंदगी पर पड़ा है।
महानायक अमिताभ बच्चन ने प्रवासी मजदूरों के लिए किया ये काम, जीत लिया फैंस का दिल

Mumbai. कोरोना वायरस (Corona Virus) से जहां पूरी जनता परेशान है। वहीं, इसका सबसे ज्यादा असर प्रवासी मजदूरों (MigrantLaborer) की जिंदगी पर पड़ा है, जो अपने परिवार से दूर फंसे हैं। लॉकडाउन के इन दिनों में उनके पास न खाने को है और न ही कोई काम है। ऐसे में मुंबई के बॉलीवुड (Bollywood) एक्टर सोनू सूद (Sonu Sood) ने आगे आकर मदद की।

इसी क्रम में अब महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने भी मदद के लिए हाथ बढ़ाया है। सोनू सूद के बाद अब बिग बी भी प्रवासी मजदूरों को उनके घर भेजने का इंतजाम कर रहे हैं। खबर है कि जल्द मुंबई से 10 बसें उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मजदूरों के लिए रवाना होंगी।

अमिताभ बच्चन की टीम लोगों की मदद में जुटी

कोरोना वायरस के दौरान कई एक्टर्स ने आगे आकर मदद करने के लिए दान भी किया है।अमिताभ बच्चन और उनकी टीम भी लगातार लोगों की मदद में जुटी हुई है। फूड पैकेट्स, ड्राई फूड पैकेट्स, पानी की बोतल, चप्पल आदि चीजें प्रवासी मजदूरों में बांटी जा रही हैं, जो मुंबई से बाहर जा रहे हैं। इतना ही नहीं, बल्कि अमिताभ बच्चन की टीम कई प्रवासी मजदूरों को बस से मुंबई से उत्तर प्रदेश पहुंचाऩे के लिए लगातार काम कर रही है। 

कोरोना वारियर्स की भी मदद कर रहे अमिताभ

जानकारी के अनुसार, टीम इस गुरुवार (28 मई) को हाजी अली से यूपी के लिए 10 से ज्यादा बसें भेजने के लिए प्लानिंग कर रही है। इसके साथ ही अमिताभ बच्चन कोरोना वॉरियर्स की भी लगातार मदद कर रहे हैं। उन्होंने हाल ही में मुंबई में कई जगहों पर 20 हजार पीपीई किट्स और फूड पैकेट्स दान किए हैं। अमिताभ बच्चन कई सरकारी प्रोजेक्टस के साथ मिलकर काम कर रहे हैं, जिससे लोगों को इस महामारी के बारे में जागरूक किया जा सके।

जरूरतमंदों को बांट रहे खाद्य सामग्री

अमिताभ बच्चन अपने फैंस को सोशल डिस्टेंसिंग और सेल्फ आइसोलेशन में रहने की सलाह अपने तरीके से दे रहे हैं। एजेंसियों और लोकल अधिकारियों की मदद से अमिताभ बच्चन की टीम अभी तक अनगिनत मास्क, सैनिटाइजर और 20 हजार से भी ज्यादा पीपीई किट्स मुंबई के अस्पतालों में बांट चुकी है। 

खबरों के अऩुसार, 8 मार्च से वह मुंबई में कई जगह 4500 फूड पैकेट्स बंटवा रहे हैं। इसमें हाजी अली दरगाह, एनटॉप हिल, धारावी और जुहू जैसी जगह शामिल हैं। अमिताब बच्चन ने करीब 10 हजार ड्राई राशन पैकेट 10 हजार परिवारों को बांटे हैं। इसमें एक महीने का राशन शामिल है। 

पूरी स्टोरी पढ़िए