देश में अब त्योहारों के सीजन को देखते हुए फ्लिपकार्ट और अमेजन जैसी कई ई-कॉमर्स कंपनियां बंपर भर्तियां करने जा रही है। ये ई-कॉमर्स कंपनियां देश में करीब 3 लाख लोगों को नौकरियां देंगी।
फेस्टिवल सीजन में बंपर भर्ती! ई कॉमर्स कंपनियां देंगी 3 लाख Jobs

New Delhi. देश में अब त्योहारों का सीजन शुरू होने जा रहा है। जिसको देखते हुए फ्लिपकार्ट और अमेजन जैसी कई ई-कॉमर्स कंपनियां बंपर भर्तियां करने जा रही है। ये ई-कॉमर्स कंपनियां देश में करीब 3 लाख लोगों को नौकरियां देंगी। वहीं, अस्थायी वर्कर्स में से लगभग 20 फीसदी को फेस्टिव सीजन खत्म होने के बाद भी नहीं निकाला जाएगा। 

जानकारी के मुताबिक इस फेस्टिव सीजन  ई कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स द्वारा ज्यादातर नियुक्तियां अस्थायी तौर पर करेंगी। साथ ही कंपनियों का माल लोगों तक पहुंचाने वाली लॉजिस्टिक्स कंपनी ईकॉम एक्सप्रेस ने 30,000 नई नौकरियों की घोषणा भी की गयी है। इन कंपनियों में नियुक्तियां अक्टूबर के पहले सप्ताह से शुरू होने की उम्मीद है। वहीं, अस्थायी वर्कर्स में से लगभग 20 फीसदी को फेस्टिव सीजन खत्म होने के बाद भी नहीं निकाला जाएगा। 

गौतरलब है कि कोरोना महामारी के बीच लोगों में ऑनलाइन खरीदारी का चलन बढ़ा है। बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए दुनिया की सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन देश में एक लाख लोगों की भर्ती करेगी। नए कर्मचारी सामान पैक करने, उसे भेजने या ऑर्डर छांटने के काम में मदद करेंगे। ये नियुक्तियां पार्ट टाइम और फुल टाइम बेसिस पर की जाएगी। 

वहीं, फ्लिपकार्ट ने महीने की शुरुआत में घोषणा की थी कि वह इस फेस्टिवल सीजन में 70,000 लोगों को डायरेक्ट या इनडायरेक्ट तरीके से नौकरियां पाने में मदद करेगा। 

पूरी स्टोरी पढ़िए