मुख्य समाचार
ATM से निकले चूरन वाले नोट शेयर बाजारों के शुरुआती कारोबार में तेजी CM के. चंद्रशेखर ने सरकारी खर्च पर बालाजी मंदिर में चढ़ाए साढ़े 5 करोड़ के गहने एक महीने से सीवेज का पानी पिला रहा जलकल चीन ने दक्षिण चीन सागर में किया प्रयोगशाला का निर्माण चौथे दौर में 12 जिलों की 53 विधानसभा सीटों पर मतदान कल रिलायंस जियो (Jio) की पेशकश से नाराज वोडाफोन (Vodafone) ने कहा- रूल तोड़ा ब्रिटेन में जनगणनाः सिख और कश्मीरियों के लिए नई श्रेणी बनाने पर विचार फरक्का बांध को बंद करने की नीतीश कुमार की मांग पर सुशील मोदी ने उठाए सवाल मुख्यमंत्री- तिरुपति बालाजी को चढ़ाएंगे 5.45 करोड़ रुपये के गहने जयशंकर बीजिंग यात्रा पर, चीनी अधिकारी से की मुलाकात 1 करोड़ में मिल रहा है यह टूटा iPhone 4S आईपीएल: क्यों नही मिला इशांत और इरफान जैसे खिलाड़ियों को कोई खरीदार होर्डिंग लगा रहे युवक की करंट से मौत नगर निगम SMS से रोकेगा फर्जीवाड़ा 10 कलाकारों की कृतियों को 3 मार्च को मिलेगा सम्मान 7वां वेतन आयोग : इन विभागों के कर्मचारियों को देर से मिली खुशी, साथ में गम भी वृद्घ दंपति की गला रेत कर हत्या टेस्ट रिपोर्ट HIV पॉजिटिव निकली तो दंपति ने की खुदकुशी मुकेश अंबानी रिलायंस जियो को लेकर कर सकते हैं आज महत्वपूर्ण ऐलान ब्राजीलियाई पुलिस ने कहा, पूर्व राष्ट्रपतियों ने जांच में बाधा डाली IPL में भी कप्तानी नहीं करेंगे धोनी,अजहर बोले- यह घटिया फैसला है अफगानिस्तान ने 85 आतंकवादियों की लिस्ट की पाकिस्तान के हवाले फिल्म इत्तेफाक की शूटिंग शुरू श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स अपनी योग्यता साबित करें: राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी

19 Views

Australia v Pakistan- आस्ट्रेलिया की दमदार शुरुआत, वार्नर ने जड़ा शतक


NAZO ALI SHEIKH 03/01/2017 12:5

अस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट क्रिकेट मैच में दमदार शुरुआत की। बांये हाथ के बल्लेबाज वार्नर ने अपना 18वां और सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर तीसरा शतक पूरा किया। डेविड वार्नर ने यहां ब्रैडमैन के बाद दूसरे ऐसे आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बने जिन्होंने टेस्ट मैच में लंच से पहले शतक जमाया

ब्रैडमैन के बाद वार्नर पिछले 87 साल में टेस्ट मैच के पहले दिन शुरूआती सत्र में सैकड़ा पूरा करने वाले पहले आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज बने। वह यह उपलब्धि हासिल करने वाले आस्ट्रेलिया के चौथे और दुनिया के पांचवें बललेबाज हैं। आस्ट्रेलिया में पहली बार किसी बल्लेबाज ने यह कारनामा किया।

उन्होंने केवल 117 मिनट में 78 गेंदों पर 17 चौकों से सैकड़ा पूरा किया और आखिर में लंच के बाद 95 गेंदों पर 113 रन बनाकर आउट हुए। 

आस्ट्रेलिया ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चाय के विश्राम दो विकेट पर 224 रन बनाये थे। उस समय वार्नर के सलामी जोड़ीदार मैथ्यू रेनशॉ 83 और अपना 50वां टेस्ट मैच खेल रहे कप्तान स्टीव स्मिथ 12 रन पर खेल रहे थे।

बै्रडमैन ने 1930 में लीड्स में लंच से पहले 105 रन बनाये थे और इस पारी में 334 रन का रिकार्ड बनाया था। उनसे पहले विक्टर ट्रंपर ने 1902 में मैनचेस्टर में 103 और चार्ली मैकार्टनी ने 1926 में लीड्स में 112 रन बनाये थे। इनके अलावा लंच से पहले शतक जड़ने वाले अन्य बल्लेबाज केवल पाकिस्तान के माजिद खान हैं जिन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ 1976 में कराची में 108 रन बनाये थे।

वार्नर ने शुरू से ही तेजी दिखायी। उन्होंने पहले तीन ओवरों में पांच चौके लगाये और 45 गेंदों में दस चौकों की मदद से पचासा पूरा किया। वहाब रियाज ने लंच के 20 मिनट बाद वार्नर को विकेटकीपर सरफराज अहमद के हाथों कैच कराकर उनकी पारी का अंत किया।

उनका स्थान लेने के लिये उतरे उस्मान ख्वाजा को तीन रन के निजी योग पर बाबर आजम ने जीवनदान दिया लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा पाये और 13 रन बनाकर वहाब की गेंद पर विकेट के पीछे कैच दे बैठे।

122017113739PMAustralia_v_Pak1



कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया