मुख्य समाचार
ATM से निकले चूरन वाले नोट शेयर बाजारों के शुरुआती कारोबार में तेजी CM के. चंद्रशेखर ने सरकारी खर्च पर बालाजी मंदिर में चढ़ाए साढ़े 5 करोड़ के गहने एक महीने से सीवेज का पानी पिला रहा जलकल चीन ने दक्षिण चीन सागर में किया प्रयोगशाला का निर्माण चौथे दौर में 12 जिलों की 53 विधानसभा सीटों पर मतदान कल रिलायंस जियो (Jio) की पेशकश से नाराज वोडाफोन (Vodafone) ने कहा- रूल तोड़ा ब्रिटेन में जनगणनाः सिख और कश्मीरियों के लिए नई श्रेणी बनाने पर विचार फरक्का बांध को बंद करने की नीतीश कुमार की मांग पर सुशील मोदी ने उठाए सवाल मुख्यमंत्री- तिरुपति बालाजी को चढ़ाएंगे 5.45 करोड़ रुपये के गहने जयशंकर बीजिंग यात्रा पर, चीनी अधिकारी से की मुलाकात 1 करोड़ में मिल रहा है यह टूटा iPhone 4S आईपीएल: क्यों नही मिला इशांत और इरफान जैसे खिलाड़ियों को कोई खरीदार होर्डिंग लगा रहे युवक की करंट से मौत नगर निगम SMS से रोकेगा फर्जीवाड़ा 10 कलाकारों की कृतियों को 3 मार्च को मिलेगा सम्मान 7वां वेतन आयोग : इन विभागों के कर्मचारियों को देर से मिली खुशी, साथ में गम भी वृद्घ दंपति की गला रेत कर हत्या टेस्ट रिपोर्ट HIV पॉजिटिव निकली तो दंपति ने की खुदकुशी मुकेश अंबानी रिलायंस जियो को लेकर कर सकते हैं आज महत्वपूर्ण ऐलान ब्राजीलियाई पुलिस ने कहा, पूर्व राष्ट्रपतियों ने जांच में बाधा डाली IPL में भी कप्तानी नहीं करेंगे धोनी,अजहर बोले- यह घटिया फैसला है अफगानिस्तान ने 85 आतंकवादियों की लिस्ट की पाकिस्तान के हवाले फिल्म इत्तेफाक की शूटिंग शुरू श्री राम कॉलेज ऑफ कॉमर्स अपनी योग्यता साबित करें: राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी

144 Views

ब्लैकबेरी एंड्रॉयड स्मार्टफोन सीईएस 2017 में होंगे लॉन्च


FIROZ QUIRAISHI 26/12/2016 16:01

1226201640501AMब्लैकबेरी_एंड्र1ब्लैकबेरी ने अपने स्मार्टफोन को अब टीसीएल कम्युनिकेशन्स द्वारा बनाए और बेचे जाएंगे। ब्लैकबेरी के साथ इस समझौते के ऐलान के बाद टीसीएल ने जानकारी दी है कि नए ब्लैकबेरी स्मार्टफोन सीईएस 2017 में लॉन्च किए जाएंगे। इन डिवाइस के बारे में कोई और जानकारी नहीं मिली है। उम्मीद है कि इनमें से एक में ब्लैकबेरी की पहचान बन चुका फिज़िकल क्वर्टी कीबोर्ड होगा।

टीसीएल कम्युनिकेशन ने कहा है कि ब्लैकबेरी की विरासत किस तरह से भविष्य के स्मार्टफोन का हिस्सा बनेगी। यह तो साफ है कि ब्लैकबेरी अब ऐप्पल और सैमसंग जैसे बड़े ब्रांड को चुनौती देने के लिए चीन के टीसीएल के साथ साझेदारी पर भरोसा कर रही है।

ब्लैकबेरी ने सितंबर महीने में मोबाइल निर्माण बिजनेस बंद करने का ऐलान किया था। लेकिन कंपनी अब सिर्फ सॉफ्टवेयर बिजनेस पर ध्यान क्रेंदित करेगी। कंपनी ने हाल ही में एंड्रॉयड पर चलने वाला डीटेक 60 लॉन्च किया था जिसे टीसीएल कम्युनिकेशन के साथ साझेदारी में बनाया गया था।

टीसीएल द्वारा बनाए गए ब्लैकबेरी क्वर्टी डिवाइस ब्लैकबेरी मर्करी होने की उम्मीद है। इस हैंडसेट की तस्वीरें के साथ स्पेसिफिकेशन भी इस महीने ही लीक हुए थे। कथित ब्लैकबेरी मर्करी स्मार्टफोन में स्पेस बार में फिंगरप्रिंट सेंसर इंटिग्रेटेड होगा। इसमें स्नैपड्रैगन 625 सीपीयू के साथ 4.5 इंच का डिस्प्ले होने की उम्मीद है।

स्मार्टफोन को गीकबेंच पर लिस्ट किया गया था। इसमें 3 जीबी रैम, 32 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज, 3400 एममएच की बैटरी, 18 मेगापिक्सल रियर कैमरा और 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा होगा। यह एंड्रॉयड 7.0 नूगा पर चलेगा।

गौर करने वाली बात है कि ब्लैकबेरी के साथ समझौते के तहत टीसीएल कम्युनिकेशन्स इन मोबाइल को भारत, श्रीलंका, नेपाल, बांग्लादेश और इंडोनेशिया नहीं बेच सकती। ये देश ब्लैकबेरी के सबसे बड़े हैंडसेट मार्केट में से हैं।

 



कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया